झारखंड

रामगढ़ : जिले में बढ़ रही दुर्घटनाओं पर DC-SP ने जताई चिंता

रामगढ़ : डीसी माधवी मिश्रा (DC Madhavi Mishra) ने मंगलवार को जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश दिया।

इस दौरान बैठक में डीसी माधवी मिश्रा और SP  प्रभात कुमार (DC Madhavi Mishra and SP Prabhat Kumar) ने चुट्टूपालू घाटी एवं पटेल चौक के समीप हो रही दुर्घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की।

उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएचएआई के पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ दुर्घटनाओं के कारण एवं दुर्घटनाओं को कम करने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की, वहीं उन्होंने सड़क सुरक्षा (road safety) की पूर्व की बैठक में दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से दिए गए निर्देश के आलोक में हुए कार्यों की भी समीक्षा की।

चुट्टूपालु घाटी व पटेल चौक का निरीक्षण कर कमी को करें दूर : डीसी

बैठक में DC ने जिला परिवहन पदाधिकारी को एनएचएआई (NHAI) के पदाधिकारियों एवं विद्युत प्रमंडल रामगढ़ के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से पूरे चुट्टूपालु घाटी एवं पटेल चौक का निरीक्षण कर दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से उठाए जाने वाले कदमों यथा लगाए जाने वाले लाइट, दूर तक दिखने वाले साइनेज आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एसपी ने सड़क के दोनों तरफ गार्ड वाल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया

बैठक के दौरान जिले के SP प्रभात कुमार ने पटेल चौक पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर के संवेदक को जल्द से जल्द फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण करने व वर्तमान स्थिति में अस्थायी सड़क को ब्लैक टॉप (Black Top) करने का निर्देश दिया गया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सड़क के दोनों तरफ गार्ड वाल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

एनएचएआई वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना के प्रति करें जागरूक : डीसी

मौके पर डीसी ने एनएचएआई के पदाधिकारियों को वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना के प्रति जागरूक करने व आगे खतरा होने से संबंधित जानकारी देने के उद्देश्य से आसपास के पत्थरों पर भी मार्किंग कर आवश्यक संदेश लिखने का निर्देश दिया।

उन्होंने हाईवे पर किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर NHAI के पदाधिकारियों को त्वरित घटनास्थल पर पहुंचते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

24 घंटे एंबुलेंस, क्रेन व हाइड्रा की सुविधा सुनिश्चित रखने का निर्देश

पटेल चौक पर हो रही दुर्घटनाओं के मद्देनजर DC और SP ने 24 घंटे पटेल चौक के समीप एंबुलेंस सेवा, क्रेन व हाइड्रा की सुविधा सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया। साथ ही किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने के उपरांत यातायात व्यवस्था (post traffic system) बाधित नहीं होने देने का निर्देश दिया।

गोला डीवीसी चौक में यातायात व्यवस्था की समस्या दूर करने का निर्देश

गोला प्रखंड अंतर्गत DVC चौक के समीप यातायात व्यवस्था की समस्या के मद्देनजर DC ने NHAI के पदाधिकारियों को ठोस कदम उठाते हुए कार्य करने का निर्देश दिया।

इसके लिए उन्होंने आवश्यकता अनुसार भूमि अधिग्रहण (land acquisition) के लिए प्रस्ताव जिला स्तर पर भेजने का निर्देश दिया।

ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर दुर्घटनाओं को रोकने का निर्देश

सड़क सुरक्षा समिति (road safety committee) की बैठक के दौरान DC ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल से रामगढ़ जिला अंतर्गत अन्य सड़कों पर चिन्हित ब्लैक स्पॉट एवं दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से हो रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन, मुख्यालय डीएसपी, जिला एवं प्रखंड स्तरीय अन्य पदाधिकारियों, पुनदाग टोल प्लाजा के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker