झारखंड

पैक्स गोदामों का हो निरीक्षण, धान अधिप्राप्ति से पहले दूर हो सारी कमियां : रामगढ़ DC

रामगढ़: जिले में किसानों से धान अधिप्राप्ति के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा सोमवार को डीसी माधवी मिश्रा ने की। उन्होंने वर्ष 2021-22 में धान अधिप्राप्ती के लिए हो रहे कार्यों का जायजा लिया।

सर्वप्रथम उन्होंने जिला आपूर्ती पदाधिकारी सुदर्शन मुर्मू से जिले के सभी पैक्स की स्थिति की जानकारी ली।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले के सभी पैक्स का निरिक्षण कर पैक्स गोदाम की भौतिक स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया।

डीसी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि गोदाम का फर्स एवं दीवार पूरी तरह से प्लास्टर हो, किसी भी तरह से कोई सिलन ना हो, चूहों का कोई छिद्र ना हो।

अगर इस तरह की कोई भी समस्या हो तो उसे जल्द से जल्द निष्पादित करें।

साथ ही जिले के सभी पैक्सों का अंकेक्षण, निर्वाचन एवं उनकी भौतिक स्थिति से संबंधित प्रतिवेदन उपल्बध कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले के सभी राईस मिलो का निरिक्षण कर उनके भण्डारण की क्षमता, मिल की वर्तमान स्थिति, मिल में एक माह का रिकॉडिंग संधारण की क्षमता के साथ मुख्य द्वार पर सी॰सी॰टी॰वी॰ कैमरा लगाने को प्राथमिकता देने सहित अन्य विषयों में आ रही समस्याओं का निष्पादन करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने राशन वितरण एवं सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों में तेजी लाने के संबंध में कई निर्देश दिए।

साथ ही अवैध रूप से राशन कार्ड रखने वालों की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने एवं किए गए कार्रवाई से संबंधित प्रतिवेदन उन्हें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिंहा, परियोजना निदेशक आत्मा, प्रवीण कुमार, जिला जनसर्म्पक पदाधिकारी डॉ॰ असीम कुमार, सहायक निबंधक सहकारिता नियार होरो सहित अन्य उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker