झारखंड

रांची में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के भवन निर्माण की सभी कागजी कार्रवाई हुई पूरी, सांसद ने दी बधाई

संस्थान के अपना भवन होने से यहां विद्यार्थियों को कई प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी

 

रांची: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के भवन निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया है। जमीन से संबंधित सभी कागजी कार्रवाई पूर्ण हो चुकी है। अब बहुत जल्द ही भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान का अपना भवन होगा।

साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में रुचि रखने वाले विद्यार्थियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी। इस बाबत रांची के सांसद संजय सेठ ने मंगलवार को भारत सरकार सहित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान को बधाई दी है।

सेठ ने कहा है कि संस्थान के अपना भवन होने से यहां विद्यार्थियों को कई प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी। विद्यार्थियों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी। चूंकि इस संस्थान का संचालन राष्ट्रीय महत्व को देखते संसदीय एक्ट के तहत किया जाता है।

इसलिए ऐसे संस्थान का अपना भवन बना रांची सहित पूरे झारखंड के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। सूचना प्रौद्योगिकी में रुचि रखने वाले छात्र यहां अपना भविष्य और अपनी संभावनाएं दोनों ही तलाश सकेंगे।

अपने सपनों को पूर्ण कर सकेंगे। सेठ ने कहा कि संस्थान को अपनी जमीन से संबंधित सारी कार्रवाई पूर्ण हो चुकी है। अब इस संबंध में भारत सरकार से आग्रह किया जा रहा है कि जल्द से जल्द इस का भूमि पूजन किया जाए।

सेठ ने कहा कि उनका यह प्रयास चल रहा है कि जनवरी 2022 में प्रधानमंत्री भवन निर्माण का भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न कराएं ताकि जल्द से जल्द यह भवन निर्माण पूर्ण हो।

सेठ ने बताया कि यह वर्ष 2022 के नए साल की बहुत बड़ी सौगात होगी, जो भारत सरकार के द्वारा झारखंड को दी जाएगी। सेठ ने इसके लिए संस्थान परिवार को भी बधाई दी है और उन्होंने कहा है कि शीघ्र ही वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर, इस भवन की आधारशिला रखने एवं भूमि पूजन करने का आग्रह करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker