झारखंड

रांची में COVID गाइडलाइन और सफाई का पालन करने वाले पूजा पंडालों को निगम करेगा सम्मानित

पूजा पंडाल दुर्गा पूजा के दौरान कोविड गाइडलाइन और सफाई का पालन करेंगे

रांची: राजधानी रांची के विभिन्न क्षेत्रों में दुर्गा पूजा महोत्सव मनाया जा रहा है। इस क्रम में सभी पूजा पंडालों में कोविड गाइडलाइन का पालन भी किया जा रहा है।

इसी क्रम में रांची नगर निगम ने एक पहल की है कि जो भी पूजा पंडाल दुर्गा पूजा के दौरान कोविड गाइडलाइन और सफाई का पालन करेंगे, उन्हें सम्मानित किया जायेगा।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले या अधिक अंक पाने वाले पूजा पंडाल के समितियों को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

इसे लेकर सहायक नगर आयुक्त की अध्यक्षता में समिति बनी है। सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी को इस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

जबकि सदस्यों में सिटी मैनेजर आफताब आलम, रॉबिन सौरभ कच्छप, जोनल सुपरवाइजर शंकर कुमार, अनिल कुमार गुप्ता, वीरेंद्र सिंह आदि शामिल हैं।

इसके लिए कोविड प्रोटोकॉल एवं दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने पर दस अंक, प्रसाद वितरण, पेयजल वितरण, पूजा सामग्री संग्रहण जैसे कार्यों में प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग नहीं करने पर 20 अंक, मूर्ति विसर्जन करने के समय सरकारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने पर दस अंक, पूजा स्थल पंडाल की साफ-सफाई पर पांच अंक, गीले एवं सूखे कचरे को अलग करने के लिए कूड़ा पात्र रखने पर दस अंक सहित अन्य अंक दिये जायेंगे।

समिति और उनके द्वारा बनाए पंडालों का मूल्यांकन कई मापदंडों के आधार पर किया जाएगा। इन मापदंडों के आधार पर अंक भी दिया जाएगा। प्रतियोगिता 70 अंकों की होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker