झारखंड

झारखंड में संविधान बचाओ दिवस के रूप में गणतंत्र दिवस को मनाएगा CPI

रांची: वामदलों की संयुक्त बैठक भाकपा राज्य कार्यालय के सभागार में बुधवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता भाकपा राज्य सचिव भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने की ।

बैठक में कई महत्त्वपूर्ण निर्णय किए गए । बैठक में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को संविधान बचाओ दिवस के रूप मनाने का निर्णय हुआ।

इस दिन पूरे राज्य में राष्ट्रीय झंडा संयुक्त रूप से वामदल के लोग फहराएंगे और संविधान के प्रस्तावना का पाठ किया जाएगा।

इसके अलावा 30 जनवरी को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया गया है। इस दौरान वामदल धर्म संसद के नाम पर नफरत फैलाने बाले कथित संतो को अविलंब गिरफ्तारी की मांग करेंगे।

साथ ही 31 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान को वामदल समर्थन करेंगे। इसके अलावा बैठक में वामदलों ने आगामी पांच राज्यों में हो रहे चुनावों में उन राज्यों के मतदाताओं से भाजपा को हराने का किया है।

माकपा के राज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने भी जनहित में संयुक्त रूप से आंदोलन की बात कही । माले के राज्य सचिव मनोज भक्त ने वामपंथी एकता को मजबूत करने और आगे संयुक्त आंदोलन के लिए रणनीति बनाने पर जोर दिया।

बैठक में माकपा के सचिव प्रकाश विप्लव, एस के रॉय, अनिर्वाण बोस,माले के राज्य सचिव मनोज भक्त,जनार्दन प्रसाद ,भुवनेश्वर केवट, मासस के सुशांतो मुखर्जी और अजय सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker