झारखंड

समीक्षात्मक बैठक में रांची DC ने कहा- ग्रामीणों को विश्वास में रखकर करें काम

रांची: उपायुक्त (Deputy Commissioner) राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि ग्रामीणों (Villagers) को विश्वास में रखकर काम करें। सिन्हा शुक्रवार को CCL से संबंधित समीक्षात्मक बैठक (Review Meeting) में बोल रहे थे।

पिपरवार रेलवे साइडिंग (Piparwar Railway Siding) के गैरमजरूआ भूमि (Gairmajrua land) के सत्यापन की समीक्षा के दौरान DC ने विस्तृत जानकारी लेते हुए कई दिशा निर्देश दिये।

DC ने 26 एकड़ में से शेष दो एकड़ भूमि का सत्यापन यथाशीघ्र करने का निर्देश दिया।

ग्राम जेलहीटांड़, विश्रामपुर के अधिग्रहित भूमि (Acquired Land) पर संबंधित व्यक्ति के निर्मित मकान को हटाने के संबंध में निर्देश देते हुए DC ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए भूमि का अधिग्रहण (Acquisition of Land) करने को कहा।

रैयतों एवं क्षेत्र में अवैध रूप से अतिक्रमण के संबंध में DC ने पदाधिकारियों को निर्देश दिए

बैठक में Piparwar Railway Siding की गैरमजरुआ भूमि के सत्यापन, पिपरवार क्षेत्र अंतर्गत भूमि के FRA, KDH क्षेत्र के तहत करकट्टा माइनिंग क्षेत्र (Karkatta Mining Area) में खनन के कारण आग एवं धुएं से प्रभावित रैयतों एवं क्षेत्र में अवैध रूप से अतिक्रमण के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

CCL की KDH क्षेत्र के तहत करकट्टा माइनिंग क्षेत्र में खनन के कारण आग एवं धुंआ से प्रभावित परिवारों को DC की ओर से यथाशीघ्र चिन्हित स्थान में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया।

इसके अलावा विश्रामपुर मौजा में दोहरे जमाबंदी के मामलों की समीक्षा करते हुए DC ने उप समाहर्ता भूमि सुधार और अंचल अधिकारी खलारी को यथाशीघ्र प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker