झारखंड

RANCHI : पुलिस में शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई, तो युवती ने की जान देने की कोशिश

रांची : कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती  ने जहर खाकर अपनी जान देने (Female Sucide) की कोशिश की।

हालांकि युवती के पिता उसे सही समय पर अस्पताल ले गये, जिससे उसकी जान बच गयी। युवती का आरोप है कि पुलिस उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई (Action) नहीं कर रही है, जिसके कारण उसने थक-हार कर इस तरह का आत्मघाती कदम उठाने का फैसला किया। युवती (A girl) ने अपने सगे मामा पर यौन शोषण (Sexual Abuse) का आरोप लगाया है।

मां ने पहले ही छोड़ दिया है घर

मां के घर छोड़ के जाने के बाद युवती (Girl) अपनी नानी के घर रहती थी जहां सगे मामा ही उसका यौन शोषण (Sexual Abuse) करते थे। उन्होंने उसे अश्लील वीडियो (Porn Videos) देखने को मजबूर किया।

इससे परेशान होकर युवती अपने पिता के पास वापस लौट आयी, लेकिन तीन महीने बाद मामा उसके घर आया और यहां भी उसके साथ शोषण (Abuse) करने की कोशिश की।

विरोध करने पर वह डर से वहां से भाग गया। पिता को जब पूरे मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज करायी। मगर एक महीने बीतने के बावजूद पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने पर परेशान होकर युवती ने आत्महत्या (Suicide) की कोशिश की।

हालांकि पीड़िता को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। मगर घटना से आहत होकर वह रविवार को वह दिन भर बेसुध पड़ी रही। उसकी मां ने पहले ही घर छोड़ दिया है। पिता ही अस्पताल में उसकी देखभाल कर रहे थे।

सीडब्ल्यूसी के समक्ष युवती ने आपबीती बताई

पीड़िता के दो छोटे भाई भी हैं। एक 15 साल का और दूसरा पांच साल का। मां के बिना तीनों बाल-बच्चों का लालन-पालन पिता ही करते हैं।

पीड़िता के पिता ने कहा कि मेरी बेटी ने बाल कल्याण समिति (CWC) के समक्ष आपबीती बताया है। उसका शोषण (Exploitation) करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है, जिससे वह परेशान थी। पुलिस में लिखित शिकायत (Written Complaint) के एक महीने बाद भी अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

आरोपी अब भी पुलिस पकड़ से हैं बाहर

रांची की कोतवाली थाना पुलिस अबतक आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) नहीं कर सकी है। कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता के पिता ने थाने में प्राथमिकी (FIR) 2 सितंबर को दर्ज करायी थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker