झारखंड

झारखंड : जज उत्तम आनंद की मौत मामले में हाई कोर्ट ने CBI से पूछा- जांच का परिणाम क्यों नहीं आ रहा, अब क्या दूसरी एजेंसी से जांच करानी होगी

रांची : झारखंड हाई कोर्ट में धनबाद के जज उत्तम आनंद मौत मामले में सुनवाई हुई। सीबीआई ने अदालत में जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश की।

अदालत ने जांच रिपोर्ट देखने के बाद कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि स्टीरियोटाइप प्रगति रिपोर्ट जमा की जा रही है। जांच जस की तस है। पुलिस ने जहां जांच सौंपी थी, आज भी जांच वहीं पर है। परिणाम क्यों नहीं आ रहा है?

अदालत ने पूछा कि सीबीआई के डायरेक्टर को कोर्ट में हाजिर करना पड़ेगा क्या। हालांकि, अदालत ने इस तरह का कोई आदेश नहीं दिया। सीबीआई के अधिवक्ता ने कहा कि जांच चल रही है।

बहुत शीघ्र ही पूरी कर ली जायेगी। अदालत से समय की मांग की गयी। अदालत ने समय देते हुए फिर से प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई सात जनवरी को होगी।

मामले की सुनवाई हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गयी।

अदालत ने प्रगति रिपोर्ट देखने के बाद असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अभी तक जांच में कुछ भी सामने नहीं आया है। इतनी बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई है।

उनसे भी जांच में कुछ परिणाम नहीं आ रहा है। अब क्या दूसरी एजेंसी से जांच करानी होगी? सिर्फ काम किये जा रहे हैं, परिणाम कुछ भी नहीं। जहां थे शुरू में, अभी भी जांच उसी स्थान पर है।

उल्लेखनीय है कि 28 जुलाई की सुबह करीब पांच बजे धनबाद में सुबह की सैर पर निकले एडीजे उत्तम आनंद को एक ऑटो ने पीछे से आकर जोरदार टक्कर मारी थी।

इस घटना में जज उत्तम आनंद की मौत हो गयी थी। यह पूरी वारदात वहां लगे एक सीसीटीवी में कैद हुई थी, जिसकी फुटेज किसी साजिश की ओर इशारा कर रही थी।

सीसीटीवी फुटेज से साफ हुआ था कि जज उत्तम आनंद को जानबूझकर ऑटो से टक्कर मारकर उनकी हत्या की गयी थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया था।

हाई कोर्ट इस मामले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है। झारखंड पुलिस द्वारा प्रारंभिक दौर में इस मामले की जांच की जा रही थी। इसके बाद सीबीआई ने इस केस को ले लिया है। सीबीआई की टीम लगातार इस मामले में अपनी जांच कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker