झारखंड

रांची पुलिस ने TSPC एरिया कमांडर सहित आठ उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

रांची: रांची, चतरा और लातेहार में आतंक का पर्याय बने तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) एरिया कमांडर राहुल गंझू उर्फ खलील जी सहित आठ उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार उग्रवादियों में राहुल गंझू उर्फ खलील, टिबू उर्फ जितेंद्र गंझू, अर्जुन कुमार, सैफ अली अहमद, सजीबुल अंसारी, अनीश अंसारी, अकबर अंसारी और छोटू पाहन शामिल हैं।

इनके पास से एक इंसास राइफल, एक देशी राइफल, दो पिस्टल, 12 गोली,32 नक्सली पर्चा, एक मोबाइल और दो बाइक बरामद किये गए हैं।

एसएसपी सुरेंद्र झा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र में ईंट भट्ठा मालिक और ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए, किसी बड़ी घटना को टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के उग्रवादी अंजाम देने वाले हैं।

सूचना के आधार पर एसएसपी के द्वारा एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बुढ़मू थाना क्षेत्र के सीरम गांव स्थित जंगल से सभी आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

हालांकि मौके से तीन उग्रवादी भागने में सफल रहे। जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

उग्रवादी राहुल रांची, चतरा और लातेहार जिले में आतंक का पर्याय बना हुआ था। यह सरकारी योजनाओं से चल रहे निर्माण कार्य और ठेकेदारों से लेवी वसूलने का काम करते थे।

टीपीसी उग्रवादी राहुल उर्फ खलील ने ही 21 जून 2020 को माओवादी मोहन यादव की हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में पुलिस उसे तलाश कर रही थी। इसके खिलाफ रांची में आठ मामले दर्ज हैं। मौके पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम भी मौजूद थे।

एसएसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में डीएसपी अनिमेष नैथानी, संजीव कुमार, राना जंग बहादुर सिंह, प्रमोद कुमार राय, आशीष कुमार, गुलाब सोय सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker