झारखंड

Morabadi Murder Case : अपराधी कालू लामा हत्याकांड मामले में पांच गिरफ्तार, झारखंड, बिहार और हिमाचल प्रदेश के आरोपी शामिल

रांची: रांची के लालपुर थाना क्षेत्र के मोरहाबादी मैदान के पास अपराधी कालू लामा की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन सभी की गिरफ्तारी बिहार, झारखंड के अलग अलग शहरों से हुई है।

पुलिस के मुताबिक, अपराधियों ने हत्या की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

गिरफ्तार आरोपितों में बिहार के गया निवासी ज्ञान रंजन उर्फ ज्ञान प्रकाश , सोनू कुरैशी, रविश भारद्वाज, हिमाचल प्रदेश सुजानपुर निवासी संदीप कुमार और रांची के बरियातू निवासी बिट्टू खान उर्फ तनवीर आलम शामिल हैं।

इनके पास से एक देशी कट्टा, दो देशी पिस्टल, आठ गोली और हत्या की घटना में प्रयुक्त बाइक को बरामद किया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने सोमवार को बताया कि 27 जनवरी को लालपुर थाना क्षेत्र के मोरहाबादी मैदान में दो बाइक सवार पांच अपराधियों ने एक कार पर सवार अपराधी कालू लामा सहित उसके तीन सहयोगियों पर गोलीबारी की थी।

इस गोलीबारी में कालू लामा मारा गया था। कालू लामा का भाई राजू लामा और सहयोगी शुभम विश्वकर्मा घायल हो गये थे।

उनका इलाज रिम्स में चल रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी एसपी सौरभ के नेतृत्व में एसआईटी की चार अलग-अलग टीम बनायी गयी।

टीम ने कार्रवाई करते हुए हत्या की घटना में शामिल पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया।

एसएसपी ने बताया कि घटना का मास्टर मांइड सोनू शर्मा फरार है।

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि डेढ़ लाख रुपये और चार डिसमिल जमीन की सुपारी पर कालू लामा की हत्या की गयी। घटना में अपराधी लवकुश शर्मा का भी नाम सामने आया है।

पूछताछ में गिरफ्तार बिट्टू खान ने बताया कि जमीन मामले में सोनू शर्मा का कालू लामा से विवाद हुआ था। इसके अलावा सब्जी बाजार के टेंडर को लेकर भी विवाद था।

एसएसपी ने बताया कि आरोपितों को गिरफ्तार करने वालों में एसआईटी टीम में डीएसपी दीपक कुमार, साइबर सेल डीएसपी यशोधरा, राजीव कुमार, वेंकेटेश कुमार,अरविंद कुमार, अवधेश ठाकुर, सपन कुमार महथा, शैलेश प्रसाद, सुनील कुमार पांडेय सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker