झारखंड

बकरीद को लेकर रांची पुलिस अलर्ट, सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों पर पुलिस की पैनी नज़र

रांची: राजधानी रांची में ईद-उल-अजहा (Eid-ul-Azha in the capital Ranchi) यानी बकरीद को लेकर रांची पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है। सोशल मीडिया की आड़ में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्व पुलिस के राडार पर हैं।

रांची पुलिस ने अपील की है कि बकरीद के अवसर पर किसी भी प्रकार के भ्रामक सूचना, फोटो, वीडियो एवं धर्म को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर ना करें। ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रांची पुलिस ने जारी अपील में सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों को चेतावनी दी है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि भ्रामक सूचना, फोटो, वीडियो और धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया (Offensive comment social media) पर शेयर करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सुसंगत धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर बनाए गए ग्रुप के सभी ग्रुप एडमिन (group admin) को भी इसे लेकर हिदायत दी गई है कि वह ऐसे पोस्ट जारी ना होने दें।

सूचना देने वाले की पहचान को भी पुलिस गुप्त रखेगी

 

रांची पुलिस की तरफ से साइबर सेल का एक मोबाइल नंबर 8987790674 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर जागरूक शहरी किसी भी तरह के भड़काऊ मैसेज और वीडियो पोस्ट करने वाले की सूचना पुलिस को दे सकते हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस मामले की तहकीकात कर दोषी पाए जाने पर विधि सम्मत कार्रवाई करेगी। सूचना देने वाले की पहचान को भी पुलिस गुप्त रखेगी।

उल्लेखनीय है कि रांची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद के बाद मेन रोड इलाके में जमकर उपद्रव हुआ था। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई थी कि इसमें सोशल मीडिया का अहम योगदान था।

यही वजह है कि बकरीद पर्व पर रांची पुलिस सोशल मीडिया को लेकर बेहद अलर्ट (Ranchi Police very alert about social media) है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker