झारखंड

निकट भविष्य में रांचीवासियों को मिलेगी तीन फ्लाईओवर की सौगात, रातू रोड…

रांची: झारखंड की राजधानी रांची राजधानी बनने के समय से ही जाम से त्रस्त रहती है। इस समस्या के समाधान के लिए बार-बार प्रयास किए गए हैं, लेकिन यातायात की व्यवस्था बहुत सुविधाजनक (Convenient) नहीं बन पाई है।

अब यह खुशी की बात है कि यहां के लोगों को निकट भविष्य में तीन फ्लाईओवर की सौगात (Gift of Three Flyovers) मिलने जा रही है। कांटाटोली, सिरमटोली और रातू रोड फ्लाइओवर (Flyover) की। स्थिति बता रही है कि तीनों फ्लाइओवर पर काम तेजी से जारी है।

अगर रातू रोड फ्लाइओवर को देखें तो इसका काम तेजी से चल रहा है। जैसे-जैसे काम में आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे इसका स्वरूप स्पष्ट रूप से सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस फ्लाइओवर (Flyover) के बनने से जाम की समस्या से अधिकतम मुक्ति मिल जाएगी।

समय से पहले पूरा करने का लक्ष्य

रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर (Elevated Corridor) को पूरा करने का समय जनवरी 2025 ह,लेकिन इसे 2024 में ही पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

NH-75 यानी जाकिर हुसैन पार्क से लेकर पंडरा रोड पर Hehal Post Office के पहले तक 87 पिलर बनाना है। OneH-23 पर इटकी रोड में 14 पिलर बनेंगे। 33 पिलर का निर्माण हो गया है।

हेहल पोस्ट ऑफिस (Hehal Post Office) के पहले से लेकर पिस्का मोड़ तक पिलर बन गए हैं। यहां आठ पिलर पर कैप भी लगा दिए गए हैं। निर्माणाधीन रातू रोड फ्लाइओवर की ऊंचाई करीब सात मीटर की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker