झारखंड

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में स्पोर्ट्स मीट का आयोजन, 300 विद्यार्थी लेंगे हिस्सा

उन्होंने इसकी तैयारी में योगदान देने वाले विद्यार्थियों का आभार जताया है

रांची: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड (Central University of Jharkhand) में शुक्रवार को स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया।

लगभग दो माह तक चलने वाले खेल प्रतियोगिता में क्रिकेट, बैडमिंटन, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी और योगा का आयोजन होगा। इसमें सेंट्रल यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों के क़रीब 300 विद्यार्थी हिस्सा लेंगे।

सीयूजे के कुलपति प्रो क्षिति भूषण दास ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामना संदेश दिया। उन्होंने कहा कि खेलकूद हमारे शारीरिक और मानसिक विकास के लिए अत्यंत ज़रूरी है।

आने वाले समय में स्पोर्ट्स से जुड़े प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा और इंफ़्रास्ट्रक्चर भी विकसित किए जायेंगे।

इसकी तैयारी में योगदान देने वाले विद्यार्थियों का आभार जताया है

स्पोर्टस् इंचार्ज डॉ राजेश कुमार ने बताया कि छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए खेल और सांस्कृतिक गतिविधियां बहुत जरूरी है। इससे छात्रों को अपनी छिपी प्रतिभा को तलाशने में मदद मिलेगी।

इन आयोजनों में भाग लेने के अलावा, छात्रों का एक प्रत्यक्ष अनुभव भी मिलता है। ऐसे आयोजनों और प्रबंधन से छात्र अपनी बुद्धि का पोषण करने में सक्षम होते है।

संगठनात्मक और सामाजिक कौशल जैसे आत्म-अनुशासन, आलोचना से निपटने की क्षमता, गुणवत्ता, पारस्परिक संचार, टीम भावना, सफलता एवं विफलता साझा करना तथा जिम्मेदारी स्वीकार करना सिख पाते है।

सीयूज़े स्पोर्ट्स मीट को लेकर विद्यार्थियों में काफ़ी उत्साह है और विश्वविद्यालय खेल के उत्सव के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने इसकी तैयारी में योगदान देने वाले विद्यार्थियों का आभार जताया है।

इस अवसर पर प्रो एचपी सिंह, प्रो एसके समदर्शी, प्रो अजय सिंह, प्रो विष्णु मोहन झा, प्रो सचिन माथुर, तरूण चौबे आदि मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker