झारखंड

Ranchi : लिपिस्टिक से लिखा सुसाइड नोट, फंदा लगाकर की खुदकुशी

रांची: खलारी थाना क्षेत्र के डकरा गांव में एक विवाहिता चंदा देवी ने दहेज प्रताड़ना (Dowry Harassment) से तंग आकर खुदकुशी कर ली है।

मौत से पहले चंदा देवी ने अपने कमरे के दीवारों पर उन लोगों का नाम भी लिखा है, जिसकी वजह से वे खुदकुशी (Suicide) के लिए मजबूर हो गई थी।

दीवार पर लिखी Suicide Note में चंदा देवी ने पति दिलीप को मौत के लिए जिम्मेवार बताया है। बंद कमरे के चारों ओर दीवार पर Lipstick से मौत की वजह लिखी है।

शादी के बाद से ही दहेज की मांग

खलारी के रहने वाले CCL कर्मी दिलीप कुमार की शादी 2019 में चंदा देवी के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर चंदा को उसके पति और ससुराल में लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। इस बीच चंदा देवी को दो बेटियां भी हो गई।

इससे ससुराल वाले और भी नाराज हो गए और प्रताड़ना बेहद बढ़ गई। हाल के दिनों में चंदा देवी पर उसके पति 15 लाख रुपए मायके से लाने का दबाव डाल रहे थे। पैसे नहीं लाने पर लगातार उसके साथ मारपीट की जा रही थी यहां तक की खाना-पीना तक नहीं दिया जा रहा था।

चंदा देवी ने अपने कमरे की दीवारों पर लिखा अपनी प्रताड़ना

खलारी DSP अनिमेष नथानी ने बताया कि बुधवार की सुबह Police को जानकारी मिली थी कि एक महिला ने अपने ही घर में आत्महत्या कर ली है।

सूचना पर Police मौके पर पहुंची और घर का दरवाजा तोड़ जब अंदर गई तब सब हैरान हो गए , Suicide करने से पहले चंदा देवी ने अपने कमरे की दीवारों पर चारों तरफ अपनी प्रताड़ना की कहानी लिख डाली थी।

किस तरह उसके पति उसे प्रताड़ित कर रहे थे। किस तरह उसे पैसों की मांग की जा रही थी, ससुराल में और कौन-कौन उसके साथ मारपीट किया करते थे। चंदा ने अपनी मां को संबोधन करते हुए भी लिखा था मुझे माफ कर देना मां मैं अब हार गई हूं।

चंदा देवी के भाई के बयान पर उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। Police ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए चंदा देवी के पति दिलीप को गिरफ्तार (Arreste) कर लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker