क्राइमझारखंड

रांची की बेटी खुशबू का दहेज के लिए आरा में हत्या, प्राथमिकी दर्ज

रांची: रांची (Ranchi) की बेटी खुशबू परवीन की आरा के टाउन थाना (Arrah Town Police Station) क्षेत्र के मिल्की मोहल्ला (कसाब टोला) में रविवार की संदिग्ध स्थिति में मौत का मामला दहेज हत्या (Dowry Death) में बदल गया।

बुलेट बाइक और पांच लाख रुपए के लिए मारपीट करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या करने की बात सामने आयी है।

मृत खुशबू परवीण के पिता मनव्वर अंसारी की तहरीर पर नगर थाने में दर्ज FIR में यह आरोप लगाया गया है।

इसमें खुशबू परवीन के पति शहनवाज आलम, ससुर, सास, देवर और दो ननद को आरोपी (Accused) बनाया गया है।

खुशबू के पति शहनवाज आलम शिक्षक हैं और चरपोखरी के सियाडीह स्थित स्कूल में कार्यरत हैं।

रांची की बेटी खुशबू का दहेज के लिए आरा में हत्या, प्राथमिकी दर्ज- Ranchi's daughter Khushboo murdered in Arrah for dowry, FIR registered

फांसी के फंदे पर लटकी मिली

इधर, पुलिस द्वारा इस मामले में कार्रवाई करते हुए ससुर हारुन अंसारी और सास को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है। वहीं अन्य आरोपियों की धरपकड़ को छापेमारी (Raid) की जा रही है।

इधर, मौत की सूचना मिलने पर मायके वालों के रांची से आरा पहुंचने के बाद पुलिस ने सोमवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम (Post Mortem) कराया।

बता दें कि रविवार की शाम पुलिस को खुशबू परवीन की मौत और फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना मिली थी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर लिया था। इसके बाद पुलिस मायके वालों का इंतजार कर रही थी।

रांची की बेटी खुशबू का दहेज के लिए आरा में हत्या, प्राथमिकी दर्ज- Ranchi's daughter Khushboo murdered in Arrah for dowry, FIR registered

नवंबर में हुआ था निकाह

डोरंडा थाना क्षेत्र के निजामनगर मणि टोला निवासी मनव्वर अंसारी ने बताया कि उन्होंने अपनी छोटी बेटी खुशबू परवीन की शादी तीन नवंबर 2022 को टाउन थाना क्षेत्र के मिल्की मोहल्ला (कसाब टोला) निवासी मो. हारुन अंसारी के पुत्र शाहनवाज आलम के साथ की थी।

शादी के तीसरे दिन से ही उसके शिक्षक पति और ननद सहित ससुराल वालों की ओर से दहेज (Dowry) के लिए ताना मारे जाना लगा था।

पांच लाख रुपये और बुलेट के रुपये की मांग भी की जाने लगी थी। इसे लेकर उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की जाने लगी थी।

रांची की बेटी खुशबू का दहेज के लिए आरा में हत्या, प्राथमिकी दर्ज- Ranchi's daughter Khushboo murdered in Arrah for dowry, FIR registered

उस दौरान उनकी बेटी को मायके पहुंचा दिया गया था। कहा गया था कि रुपये का इंतजाम हो जाये, तब अपनी बेटी को लेकर आइएगा। तब उन्होंने रुपये देने के लिए समय भी मांगा था।

रविवार की शाम करीब साढ़े चार उन्हें अपनी बेटी खुशबू परवीन से फोन पर लगभग 12 मिनट तक बात हुई थी। बात के दौरान उसने बताया कि उसके पति गोली मारने की बात कह रहे हैं।

करीब पौने पांच बजे उनके दामाद ने फोन पर सूचना दी कि खुशबू ने सुसाइड (Suicide) कर लिया है। वहीं खुशबू की मौत से उसके घर में कोहराम मचा है।

वह तीन बहन और एक भाई के बीच में छोटी थी। उसके परिवार में मां रेहाना खातून, बहन आरजू परवीन, तमन्ना और भाई मो. शमशेर हैं। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker