क्राइमझारखंड

रांची में इदरीश अंसारी हत्याकांड मामले में तीन गिरफ्तार

सिमलिया गांव के करीब 25-30 लोग तिलता मौजा की एक विवादित जमीन पर काम करा रहे थे

रांची: रातू थाना क्षेत्र के तिलता रिंग रोड के समीप जमीन विवाद में हुई हत्या मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में सामू टोप्पो, पंचम और सुदामा गोप शामिल है। थाना प्रभारी प्रभास कुमार ने बताया कि फरार अपराधियों के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार को रातू थाना के तिलता में जमीन विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गये थे। इस दौरान बात बढ़ती गयी और दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी थी।

मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। मामले में सिमलिया निवासी इदरीश अंसारी के घायल होने पर उन्हें इलाज के लिए रिम्स ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी थी।

सिमलिया गांव के करीब 25-30 लोग तिलता मौजा की एक विवादित जमीन पर काम करा रहे थे। जबकि इस पर धारा 144 लगी हुई थी। इस 4.29 एकड़ जमीन पर काम शुरू करने का तिलता के ग्रामीणों ने विरोध किया।

दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा और मारपीट होने लगी। दोनों ओर से लाठी-डंडे चले। मौके पर पुलिस की पीसीआर गाड़ी पहुंची, तो दोनों पक्ष के लोग फरार हो गये। खेत में एक व्यक्ति घायल पड़ा मिला। उसके सिर व पीठ में गंभीर चोट थी।

घटना की सूचना पर रातू थाना प्रभारी आभाष कुमार व सीओ प्रदीप कुमार भी वहां पहुंचे और घायल को रिम्स भिजवाया। रिम्स में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक की पहचान सिमलिया निवासी इदरीश अंसारी (44 वर्ष, पिता हजरत अंसारी) के रूप में की गयी थी।

इस संबंध में मृतक के भाई जैनुल अंसारी ने 11 नामजद सहित कई लोगों पर लाठी-डंडा व टांगी से मारकर तथा पत्थर से कूचकर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज

प्राथमिकी के अनुसार जिस जमीन को लेकर विवाद हुआ, वह जमीन गैरमजरूआ प्रकृति की है। उक्त जमीन का एग्रीमेंट रमजान कॉलोनी कांटा टोली निवासी फारुख कुरैशी व हाजी जाहिद के साथ किया गया है। इसी आधार पर सिमलिया के कुछ लोग वहां काम करा रहे थे।

हालांकि, पुलिस के अनुसार उस जमीन पर धारा 144 और 107 लगी हुई है। मामले तिलता के ग्रामीणों का कहना था कि उक्त जमीन गैरमजरूआ है, जिस पर वर्षों से पूजा होती आयी है। उक्त जमीन पर गुरुवार को सरना झंडा गाड़ा गया था। इसी बीच सिमलिया से आये लोग वहां काम कराने लगे, जिसका विरोध किया गया।

तब काम करा रहे लोगों ने कट्टा निकालकर जान से मारने की धमकी दी। गांव की सुको देवी को स्कॉर्पियो से 20 फीट तक घसीटा, जिससे वह घायल हो गयी। उसका इलाज हेल्थ सेंटर तिलता में चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार महिला की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker