जॉब्स

RBI में Assistant पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख 8 मार्च

इक्छुक कैंडिडेट आवेदन करने के लिए RBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

RBI Vacancy : Reserve Bank Of India (RBI)ने भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के अनुसार विभिन्न कार्यालयों में Assistant के 950 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके लिए बैंक ने विज्ञापन जारी किया है।

इक्छुक कैंडिडेट आवेदन करने के लिए RBI की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।

इसके अलावा कैंडिडेट्स डायरेक्ट इस लिंक https://ibpsonline.ibps.in/rbiafeb22/ पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन की आखिरी तारीख 8 मार्च 2022 तय की गयी है।

Recruitment for Assistant posts in RBI, last date of application is March 8

आवश्यक योग्यता

किसी भी सब्जेट में कम से कम 50 प्रतिशत के साथ मार्क्स के साथ स्‍नातक की डिग्री होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए, स्‍नातक में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक भी RBI सहायक नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए पर्याप्त हैं।

आयु सीमा

कैंडिडेट्स की आयुसीमा 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार लागू होगी।

आवश्यक तारीख

RBI की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 फरवरी 2022 से शुरू हो गई है। इस भर्ती के लिए योग्य कैंडिडेट आवेदन 8 मार्च 2022 तक ऑनलाइन सबमिट कर सकते है।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं दिव्यांग वर्ग, एसटी, एससी और एक्स सर्विस मैन उम्मीदवारों को 50 रुपये का शुल्क देना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड,डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग के द्वारा से किया जाएगा।

Recruitment for Assistant posts in RBI, last date of application is March 8

चयन प्रक्रिया

ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के लिया बता दें कि परीक्षा दो भाग में होगी। पहली परीक्षा 26 और 27 मार्च 2022 को किया जाएगा। वहीं मुख्य परीक्षा मई महीने में होगी। प्रारंभिक परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को ही मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Holi Special Trains : Indian Railways चलाएगी होली स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker