जॉब्स

IDBI बैंक में ऑफिसर्स के पदों पर निकली भर्ती, 40 साल तक के उम्मीदवार करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए IDBI बैंक की ऑफिशल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई तय की गई है

इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना के जरिए स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 226 पदों पर भर्तीकी जाएगी।

इस भर्ती के माध्यम से मैनेजर के 82 पद, जनरल मैनेजर के 111 पद और डिप्टी जनरल मैनेजर के 33 पदों पर पोस्टिंग (posting) दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए IDBI बैंक की ऑफिशल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई तय की गई है।

Recruitment for the posts of officers in IDBI Bank, candidates up to 40 years should apply

योग्यता

स्पेशलिस्ट ऑफिसर (specialist officer) के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (assistant general manager) पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 28 साल से 40 साल और मैनेजर पदों के लिए 25 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए।

वहीं, डिप्टी जनरल मैनेजर (deputy general manager) पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 35 साल और अधिकतम आयु 45 साल तय की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

सैलरी

भर्ती परीक्षा में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 48,170 हजार से 76,010 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवार इन पदों के लिए 25 जून से 10 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अन्य उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। ‌

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker