जॉब्स

माइनिंग ऑफिसर्स के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

कैंडिडेट OPSC माइनिंग ऑफिसर (OPSC mining officer) पदों की भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं

OPSC Recruitment 2023 : यह खबर उनके लिए है जो ओडिशा में सरकारी नौकरी (Government Job) की तालाश कर रहें है। ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने माइनिंग ऑफिसर (Mining Officer) की पोस्ट के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस (Online Application Process) शुरू कर दिया है।

कैंडिडेट OPSC माइनिंग ऑफिसर (OPSC mining officer) पदों की भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

माइनिंग ऑफिसर भर्ती के लिए OPSC भर्ती 2023 एप्लीकेशन जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई है।

माइनिंग ऑफिसर्स के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन Recruitment on many posts of Mining Officers, know how to apply

कुल पदों की संख्या

23 पदों पर माइनिंग ऑफिसर OPSC की ओर से माइनिंग डिपार्टमेंट में ग्रुप ए में माइनिंग अफसरों के लिए भर्ती निकाली गई है।

विभाग मं कुल 23 पदों पर माइनिंग ऑफिसर्स का Recruitment किया जाएगा।

इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को रिटन एग्जाम के साथ ओरल एग्जाम भी देना होगा। सफल 23 कैंडिडेट को नियुक्ति दी जाएगी।

माइनिंग ऑफिसर्स के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन Recruitment on many posts of Mining Officers, know how to apply

कितने नंबर का होगा पेपर

500 मार्क्स के दो पेपर होंगे पेपर पैटर्न के मुताबिक रिटेन एग्जाम में कुल 500 मार्क्स के दो पेपर होंगे। दोनों पेपर्स में मल्टीपल च्वाइस ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन पूछे जाएंगे।

पेपर-1 (जनरल स्टडीज और अवेयरनेस टेस्ट) में 100 प्रश्न होंगे और सभी में दो मार्क्स होंगे। कुल 200 मार्क्स का पेपर होगा जिसे 2 घंटे में कंप्लीट करना होगा।

माइनस मार्किंग का रखें ख्यालपेपर 2 स्पेशलाइजेशन पेपर – माइनिंग इंजीनियरिंग (Mining Engineering) में 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इनमें से हर सवाल दो मार्क्स का होगा।

300 मार्क्स के साथ तीन घंटे का पेपर होगा। जनरल और टेक्निकल दोनों पेपर्स के लिए स्पेशल क्वेश्चन पर अलॉट नंबर्स में गलत आंसर देने पर एक चौथाई मार्क्स कट जाएंगे।

ओरल एग्जाम के लिए अधिकतम 50 नंबर हैं। एग्जाम के रिजल्ट के बेस पर आयोग कई कैटेगरी में रिजर्वेशन के तहत एलिजिबिलिटी (Eligibility) के बेस पर आयोग की ओर से मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

यदि कैंडिडेट कुल मिलाकर समान अंक हासिल करता है तो अधिक उम्र वाले कैंडिडेट को सेलेक्ट किया जाएगा।

माइनिंग ऑफिसर्स के कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन Recruitment on many posts of Mining Officers, know how to apply

ऐसे करें अप्लाई

कैंडिडेट पहले ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाएं।

अब होमपेज पर ग्रुप-ए में माइनिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन करें और अप्लीकेशन भरने का प्रोसेस आगे बढ़ाए।

फॉर्म के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट कर दें।

अप्लीकेशन सबमिट होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट लेकर रख लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker