भारत

Republic Day : प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की पहनी टोपी, मणिपुर का स्टोल, देखें Video

जैकेट के साथ सफेद कुर्ते के अलावा पीएम मोदी मणिपुरी स्टोल पहने भी नजर आए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखंड की टोपी पहनी और वो मणिपुर का एक स्टोल भी पहने हुए थे।

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की टोपी पहनी थी जिस पर ब्रह्म कमल का फूल उभरा हुआ था। ब्रह्म कमल उत्तराखंड का राजकीय फूल है और प्रधानमंत्री मोदी जब भी केदारनाथ में पूजा करते हैं तो इस फूल का इस्तेमाल करते हैं।

जैकेट के साथ सफेद कुर्ते के अलावा पीएम मोदी मणिपुरी स्टोल पहने भी नजर आए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुनिया के सामने राज्य की संस्कृति और परंपरा का प्रतिनिधित्व करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

धामी ने ट्वीट किया, आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्म कमल से सजी देवभूमि उत्तराखंड की टोपी पहनकर हमारे राज्य की संस्कृति और परंपरा को गौरवान्वित किया है। उत्तराखंड की सवा सौ करोड़ जनता की ओर से मैं व्यक्त करता हूं। प्रधान मंत्री को मेरा हार्दिक आभार।

Republic Day PM wears cap of Uttarakhand, stole of Manipur

मणिपुर और उत्तराखंड दोनों में कुछ ही हफ्तों में चुनाव होने वाले हैं।

प्रधानमंत्री मोदी गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और अन्य अवसरों जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर विभिन्न राज्यों की पोशाक या सहायक उपकरण पहनकर बयान देते हैं।

Image

पिछले साल कोविड वैक्सीनेशन शॉट लेते समय उन्होंने गमछा पहना था। पिछले साल गणतंत्र दिवस पर मोदी ने लाल गुजराती टोपी पहनी थी।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद!

Image

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker