बिजनेस

RIL ने KG-D6 ब्लॉक से गैस बिक्री के लिए बोलियां मंगाईं

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और उसकी ब्रिटिश साझेदार BP PLC ने पूर्वी अपतटीय गैस (Eastern Offshore Gas) क्षेत्र KG-D6 से निकलने वाली प्राकृतिक गैस (Natural Gas) की बिक्री के लिए निविदा जारी की है।

 

RIL ने KG-D6 ब्लॉक से गैस बिक्री के लिए बोलियां मंगाईं

प्राकृतिक गैस की बिक्री फरबररी 2023 से शुरू

निविदा दस्तावेजों (Documents) के मुताबिक, KG-D6 ब्लॉक से प्रतिदिन 60 लाख घन मीटर Gas की बिक्री के लिए बोलियां मंगाई गई हैं।

इस बोली के अनुरूप Natural Gas की बिक्री Ferburary, 2023 से शुरू होगी।

वाहनों में ईंधन के तौर पर प्राकृतिक गैस को CNG में बदलने वाली, खाना बनाने के लिए घरों तक पाइप (Pipe) से LNG की आपूर्ति करने वाली, बिजली (Electricity) के उत्पादन या उर्वरक संयंत्रों में ईंधन के तौर पर गैस का इस्तेमाल करने वाली कंपनियों (Companies) से बोलियां मंगाई गई हैं।

RIL ने KG-D6 ब्लॉक से गैस बिक्री के लिए बोलियां मंगाईं

इच्छुक कंपनियों को JKM से अधिक बोली लगाने को कहा गया

इच्छुक कंपनियों से जापान-कोरिया (Japan-Korea) के लिए निर्धारित गैस कीमतों (JKM) से अधिक बोली लगाने को कहा गया है। फरवरी के लिए JKM दर 28.83 डॉलर प्रति दस लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट (MBTU) है।

रिलायंस (Reliance) और BP के गठजोड़ ने KG-D6 ब्लॉक के नए गैस क्षेत्रों से 55 लाख घन मीटर गैस प्रतिदिन की नीलामी पिछले साल मई में की थी। उसका तीन-चौथाई हिस्सा Reliance और उसकी अनुषंगी इकाइयों ने ही ले लिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker