झारखंड

RIMS के डॉक्टर निजी प्रैक्टिस से नहीं आ रहे बाज, सरकारी काम छोड़ कर रहे खुद का काम, हेमंत नारायण को शोकॉज

रांची: सरकारी डॉक्टरों द्वारा अस्पतालों में काम नहीं करके निजी प्रैक्टिस (Private Practice) करने का मामला आए दिन सामने आता रहता है। इस पर रोक के बावजूद डॉक्टर इससे बाज नहीं आ रहे।

नया मामला रिम्स (Rims) में सामने आया है। रिम्स के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ हेमंत नारायण से भी जवाब मांगा गया है। उनसे एक सप्ताह में दूसरी बार शो कॉज किया गया है।

पहली बार काम में अनुपस्थित रहने के बाद अब निजी प्रैक्टिस करने के लिए शो कॉज किया गया है। डॉ हेमंत नारायण को अपने घर और कॉम्प्रिहेंसिव केयर सेंटर बरियातू (Comprehensive Care Center Bariatu) में निजी प्रैक्टिस करने को लेकर रिम्स के अपर निदेशक ने शोकॉज किया है।

यह आचरण रिम्स विनियमावली-2014 का उल्लंघन करता है

पत्र में उल्लेख किया गया है कि आयकर विभाग द्वारा प्राप्त सर्वेक्षण की कार्यवाही के अनुसार आपके विरूद्ध निजी प्रैक्टिस करने का मामला प्रथम दृष्टया सामने आया है।

यह आचरण रिम्स विनियमावली-2014 का उल्लंघन करता है। पत्र में आयकर विभाग द्वारा प्राप्त सर्वेक्षण कार्यवाही का हवाला देते हुए कहा गया है कि वे अपने आवासीय परिसर और बरियातू स्थिति कॉम्प्रीहेंसिव केयर सेंटर में निजी प्रैक्टिस करते हैं।

शो कॉज लेटर प्राप्त नहीं हुआ है पत्र मिलने पर जवाब दिया जाएगा

अपर निदेशक प्रशासन चंदन कुमार ने डॉ हेमंत नारायण (Dr. Hemant Narayan) को तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही कहा है कि यदि तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर यह माना जाएगा कि इस संबंध में डॉ. हेमंत को कुछ नहीं कहना है।

इसके बाद प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। इसपर हेमंत नारायण ने कहा के अब तक उन्हें शो कॉज लेटर (show cause letter) प्राप्त नहीं हुआ है पत्र मिलने पर जवाब दिया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker