विदेश

पहली TV बहस में ‘कैम्पेन’ की गलत स्पेलिंग पर ट्रोल हुए Rishi Sunak

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे भारतवंशी ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को अपनी पहली ही टेलीविजन बहस में शर्मसार होना पड़ा। दरअसल, टीवी बहस के दौरान बैकड्रॉप में ‘कैम्पेन’ की गलत स्पेलिंग पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) के इस्तीफे के बाद कंजर्वेटिव पार्टी नया प्रधानमंत्री चुनने की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है।

चयन प्रक्रिया में शुरुआती दो दौर में बढ़त बनाए हुए ऋषि सुनक जब टेलीविजन बहस में हिस्सा ले रहे थे, उस समय उनके बैकड्रॉप में प्रचार अभियान का बैनर लगा था।

सुनक को शर्मिंदा होना पड़ा

इस बैनर में ‘रेडी फॉर ऋषि’ (Ready Ror Rishi) के साथ इस अभियान से जुड़ने के लिए एक क्यूआर कोड (QR code) दिया गया था। इस क्यूआर कोड (QR code) के नीचे अंग्रेजी में लिखी ‘कैम्पेन’ की स्पेलिंग सीएएमपीएआईजीएन (CAMPAIGN) की जगह सीएएमपीआईएआईजीएन (CAMPIAIGN) लिखी थी।

जैसे ही यह डिबेट लाइव देख रहे लोगों की नजरें उस पर पड़ी तो उन्होंने सुनक का ध्यान इस गलती की ओर दिलाया। सुनक को तत्काल सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा।

जैसे ही उनका ध्यान इस गलती और सोशल मीडिया प्रयोक्ताओं द्वारा इसे लेकर छींटाकशी किए जाने की ओर गया तो सुनक को शर्मिंदा होना पड़ा।

हालांकि, उन्होंने तुरंत बात को संभाला और रोचक ढंग से अपने नारे ‘रेडी फॉर ऋषि'(Ready for Rishi) को ‘रेडी फॉर स्पेलचेक’ (Ready for Spellcheck) का भी रूप दे दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker