क्राइमबिहार

बिहार में RJD नेता विजेंद्र यादव की गोली मारकर हत्या

पटना/रोहतास: बिहार (Bihar) में रोहतास जिले के करगहर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष विजेंदर यादव (PACS president Vijender Yadav) की गोली मारकर रविवार हत्या कर दी गई।

विजेंद्र यादव करगहर के प्रमुख भी रह चुके थे और फिलहाल PACS अध्यक्ष के पद पर थे। बीते तीन दशक से वे राजद के साथ जुड़े हुए थे। कुछ दिनों के लिए वे BJP-BSP में भी गए लेकिन फिर वापस RJD में आ गए।

प्रणाम करने के बाद पीछे से उनके गर्दन तथा सिर में गोली मार दी

रोहतास पुलिस (Rohtas Police) के मुताबिक रविवार की सुबह वे कुछ मजदूरों के साथ धान के खेत की निराई कराने पहुंचे थे।

इस दौरान अपाची Bike पर सवार दो बदमाश आए और उनसे हालचाल पूछा। कुछ निजी बात का बहाना बनाकर खेत से बाहर सड़क पर बुलाया। प्रणाम करने के बाद पीछे से उनके गर्दन तथा सिर में गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत (Death) हो गई।

खेत में काम कर रहे मजदूरों ने जब गोलियों की आवाज सुनी तो दौड़कर सड़क पर पहुंचे, तब तक Bike सवार अपराधी हथियार लहराते हुए भाग निकले।

घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। थोड़ी देर के बाद करगहर थाना की Police भी घटनास्थल पर पहुंची तथा छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान Police को ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा।

ग्रामीणों ने Police को भी पीटा

इस दौरान करगहर थाना की Police के साथ आक्रोशित ग्रामीणों ने धक्का- मुक्की तथा पिटाई भी की, जिसमें दो पुलिसकर्मियों को चोट भी लगी है।

एक घायल पुलिसकर्मी (Policeman) को करगहर PHC में भर्ती कराया गया। एक राहगीर को भी लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया है।

लालू परिवार से विजेंद्र यादव का पुराना संबंध रहा है। पिछले कुछ चुनावों में उन्होंने RJD के लिए धुआंधार प्रचार भी किया था। तेजस्वी यादव के साथ कई कार्यक्रमों में उन्हें मंच साझा करते हुए भी देखा गया। कुछ दिनों के लिए वे बहुजन समाज पार्टी तथा BJP के भी से भी जुड़ गए थे।

वे पिछले कई वर्षों तक सरकार के प्रखंड प्रमुख भी रहे थे। वर्तमान में वह पैक्स अध्यक्ष थे। विजेंद्र यादव पर दो साल पूर्व भी बदमाशों ने फायरिंग (Firing) की थी। उस दौरान वो बाल-बाल बच गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker