भारत

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने राहुल का नाम लिये बिना कह दी ऐसी बात कि…

  • अमेरिका में सत्ताधारी और पीएम मोदी की आलोचना को नहीं कर सके बर्दाश्त
  • राहुल गांधी की टिप्पणी को बताया ‘असभ्य’, भारत की छवि खराब करने का आरोप
  • कहा, हम आपस में लड़ने में इतने व्यस्त कि एकता-अखंडता की चिंता नहीं
  • जी-20 की अध्यक्षता करने के लिए भारत को सराहा, कहां राष्ट्रवाद से कोई समझौता नहीं
  • भागवत ने फिर दोहराया कि भारत में रहने वाले सभी लोगों का DNA एक है

नागपुर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लिए बिना उनका स्पष्ट संदर्भ देते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की आलोचना की।

भागवत ने कहा, इस तरह की असभ्य टिप्पणियों को आम लोग करीब से देख रहे हैं।RSS प्रमुख मोहन भागवत ने राहुल का नाम लिये बिना कह दी ऐसी बात कि… RSS chief Mohan Bhagwat said such a thing without taking the name of Rahul…

अभी अमेरिका में हैं राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी अभी अमेरिका (America) में हैं, उन्होंने कैलिफोर्निया में अपने भाषण के दौरान नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की है।

उन्होंने भारत में लोकतंत्र (Democracy) की हालत पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारत में पूरा विपक्ष संघर्ष कर रहा है।

सरकार मौजूदा व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों को केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियों (Central Enforcement Agencies) के जरिए दबाने की कोशिश कर रही है।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने राहुल का नाम लिये बिना कह दी ऐसी बात कि… RSS chief Mohan Bhagwat said such a thing without taking the name of Rahul…

RSS प्रमुख ने कहा

भागवत ने कहा कि ऐसी ताकतें भारत की छवि को खराब करना चाहती हैं। उन्होंने कहा, हमें ऐसा मौका किसी को नहीं देना चाहिए।

RSS प्रमुख ने कहा कि इस तरह का काम एक व्यक्ति के अहंकार का परिणाम है।

भागवत यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तृतीय वर्ष के अधिकारी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम (OTC) के समापन समारोह में बोल रहे थे।RSS प्रमुख मोहन भागवत ने राहुल का नाम लिये बिना कह दी ऐसी बात कि… RSS chief Mohan Bhagwat said such a thing without taking the name of Rahul…

राष्ट्रवाद पर कोई समझौता नहीं

उन्होंने किसी दल या व्यक्ति का नाम लिए बगैर कहा कि वे आपस में लड़ने में इतने व्यस्त हैं कि वास्तव में देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

G20 शिखर सम्मेलन में भारत की अध्यक्षता की प्रशंसा करते हुए भागवत ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रवाद पर कोई समझौता नहीं हो सकता और उन्होंने भावनात्मक अखंडता का आह्वान किया।

सभी भारतीयों के पूर्वज एक ही हैं

भागवत ने कहा, जिस देश के लोगों ने संतुलन और राष्ट्रवाद की भावना खो दी है, जो कयामत से मिला है।

उन्होंने कहा कि इस्लाम भारत में उन आक्रमणकारियों द्वारा लाया गया, जिन्होंने कुछ समय के लिए शासन किया और छोड़ दिया, लेकिन जो लोग इस विश्वास का पालन करते हैं, उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि सभी भारतीयों के पूर्वज एक ही हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker