भारत

सचिन तेंदुलकर ने क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में दर्ज करवाया मामला, लगाए ये आरोप

मुंबई : Cricketer सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की शिकायत पर मुंबई क्राइम ब्रांच के Cyber Cell ने अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 426, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को एक आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उनकी तस्वीरों का उपयोग करके Internet पर कई फर्जी विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे हैं और लोगों को उनके द्वारा प्रचार किए जा रहे उत्पादों के बारे में गुमराह किया जा रहा है।

तेंदुलकर के निजी सहायक ने अतिरिक्त अपराध आयुक्त शशि कुमार मीणा (Shashi Kumar Meena) के समक्ष मामला दर्ज कराया। प्राथमिकी के अनुसार तेंदुलकर के निजी सचिव को 5 मई को फेसबुक पर एक विज्ञापन मिला।

इसमें तेंदुलकर की तस्वीर का इस्तेमाल किया जा रहा था और लिखा था कि उत्पाद की सिफारिश सचिन तेंदुलकर ने की थी। इसी तरह के विज्ञापन Instagram पर भी पाए गए।

सचिन तेंदुलकर ने क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में दर्ज करवाया मामला, लगाए ये आरोप-Sachin Tendulkar got the case registered in Cyber ​​Cell of Crime Branch, made these allegations

विज्ञापनों में नाम का इस्तेमाल

शिकायतकर्ता ने यह भी पाया कि एक Website तेंदुलकर के नाम का उपयोग करके फैट मेल्टिंग स्प्रे बेच (Sell Fat Melting Spray) रही थी और दावा कर रही थी कि उत्पाद की सिफारिश उन्होंने की थी। उत्पाद ने यह भी दावा किया कि खरीदार को तेंदुलकर द्वारा हस्ताक्षरित एक T-shirt मुफ्त में मिलेगी।

प्राथमिकी में कहा गया है कि तेंदुलकर (Tendulkar) ऐसे किसी भी उत्पाद का इंडोर्स नहीं कर रहे हैं और लोगों को धोखा देने के लिए उनकी तस्वीरों और आवाज का दुरुपयोग किया जा रहा है।

सचिन तेंदुलकर ने क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में दर्ज करवाया मामला, लगाए ये आरोप-Sachin Tendulkar got the case registered in Cyber ​​Cell of Crime Branch, made these allegations

पश्चिम क्षेत्र की साइबर सेल मामले (Cyber ​​Cell Cases) की जांच कर रही है। भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें धोखाधड़ी और जालसाजी और IT Act  की संबंधित धाराएं शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker