भारतविदेश

‘भगवा पार्टी’ को जनता की राय सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं: राहुल गांधी

लंदन: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने BJP को फासीवादी RSS का एक विंग बताया, जो सत्ता में आने के लिए लोकतंत्र (Democracy) का इस्तेमाल करता है।

वायनाड के MP ने सोमवार देर शाम लंदन (London) स्थित थिंक टैंक चैथम हाउस में एक बातचीत के दौरान यह टिप्पणी (Comment) की।

उन्होंने कहा, RSS द्वारा भारत के संस्थानों पर पूर्ण कब्जा करने से देश के लोकतांत्रिक ढांचे (Democratic Set Up) की प्रकृति बदल गई है।

'भगवा पार्टी' को जनता की राय सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं: राहुल गांधी- 'Saffron Party' not interested in listening to public opinion: Rahul Gandhi

विपक्ष को नोटबंदी के संबंध में सवाल करने की अनुमति नहीं: राहुल

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि विपक्ष को नोटबंदी (Demonetisation), किसान विधेयक, GST और चीनी आक्रामकता (Chinese Aggression) के संबंध में सवाल करने की अनुमति नहीं है।

अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बारे में कांग्रेस नेता ने कहा, यात्रा भारत (India) के लोगों तक पहुंचने का एक तरीका था।

राहुल गांधी ने कहा, BJP नौ सालों में जिस सत्ता का लुत्फ उठा रही है, उससे अंधी हो गई है। भगवा पार्टी को जनता की राय सुनने-जानने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

'भगवा पार्टी' को जनता की राय सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं: राहुल गांधी- 'Saffron Party' not interested in listening to public opinion: Rahul Gandhi

हमारा समाज लोकतांत्रिक तरीके से बना: राहुल गांधी

उन्होंने यह भी कहा कि PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, हमारा समाज लोकतांत्रिक तरीके से बना है। चीनी (Chineese) इसे सबसे बड़र चुनौती के रूप में देखते हैं, हमें दुनिया को समृद्धि के साथ उत्पादकता का ²ष्टिकोण पेश करने की आवश्यकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker