टेक्नोलॉजी

Samsung ने अगली पीढ़ी की तकनीक पर चर्चा करने के लिए पहला 6G Forum आयोजित किया

वैश्विक उद्योग विशेषज्ञों ने 6जी एयर इंटरफेस और 6जी के लिए एआई- आधारित इंटेलिजेंट नेटवर्क के विषयों पर प्रस्तुतिकरण और चर्चा की

सोल: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने शुक्रवार को (6G) अनुसंधान, विकास और मानकीकरण का नेतृत्व करने के लिए संचार प्रौद्योगिकियों के भविष्य पर चर्चा करने के लिए अकादमिक और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ अपना पहला (6G) फोरम आयोजित किया।

फोरम में, द नेक्स्ट हाइपर-कनेक्टेड एक्सपीरियंस फॉर ऑल शीर्षक से, वैश्विक उद्योग विशेषज्ञों ने 6जी एयर इंटरफेस और 6जी के लिए एआई- आधारित इंटेलिजेंट नेटवर्क के विषयों पर प्रस्तुतिकरण और चर्चा की।

सैमसंग रिसर्च (Samsung Research) के अध्यक्ष और प्रमुख सेबेस्टियन सेउंग ने अपने भाषण के दौरान कहा, हम कल्पना करते हैं कि (6G) हाइपर-कनेक्टिविटी के अगले स्तर के माध्यम से मनुष्यों और हर चीज के लिए अंतिम अनुभव प्रदान करेगा और यह विचार हमारे (6G) विजन की नींव के रूप में कार्य करता है।

6G को आकार देने के लिए कई वर्षो की आवश्यकता होगी

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 5जी संचार नेटवर्क अभी भी दुनिया भर में व्यावसायीकरण की प्रक्रिया में हैं और अक्सर गुणवत्ता और गति के बारे में यूजर्स की शिकायतों का सामना करते हैं। सेउंग ने कहा कि यह 6जी की तैयारी शुरू करने का समय है।

उन्होंने कहा, (6G) को आकार देने के लिए कई वर्षो की आवश्यकता होगी, जैसा कि हमने पिछली पीढ़ियों के साथ देखा है और उद्योग और शिक्षा जगत में खिलाड़ियों के बीच बहुत चर्चा और सहयोग की आवश्यकता होगी।

सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में एक श्वेत पत्र जारी किया था, जिसमें (6G) के लिए अपना ²ष्टिकोण रखा गया, जिसे अल्ट्रा-वाइडबैंड, अल्ट्रा-लो लेटेंसी, अल्ट्रा-इंटेलिजेंस और हाइपर-स्पेशियलाइजेशन और (6G) के लिए ग्लोबल फ्ऱीक्वेंसी बैंड (Global Frequency Band) को सुरक्षित करने के तरीके के रूप में वर्णित किया गया।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज मोबाइल संचार के लिए एकीकृत वैश्विक मानकों को विकसित करने पर काम कर रहे हैं। यह अप्रैल 2019 में 5जी का व्यावसायीकरण करने वाले पहले लोगों में से एक थे।

सितंबर 2020 में, सैमसंग (Samsung) ने वेरिजोन को 5जी संचार समाधान प्रदान करने के लिए 6.64 बिलियन डॉलर का सौदा किया। यह किसी दक्षिण कोरियाई फर्म द्वारा किए गए अब तक के सबसे बड़े नेटवर्क से संबंधित सौदा था।

इस महीने की शुरुआत में, इसने यूएस वायरलेस कैरियर डिश नेटवर्क के साथ एक और (5G) उपकरण सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसके बारे में माना जाता है कि इसकी कीमत 1 ट्रिलियन से अधिक है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker