करियर

Government Job : 8वीं और 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जल्दी करें अप्लाई

भारतीय नौसेना ने भी ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

नई दिल्ली: 8वीं-10वीं पास से लेकर पीजी होल्डर युवाओं के लिए सरकारी जाॅब पाने का सुनहरा मौका है। जी हां, एक ओर जहां इंडिया पोस्ट के लिए कई पदों पर भर्ती होने वाली है।

केंद्र सरकार और राज्य सरकारें समय समय पर अपने सरकारी संस्थानों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे जाते हैं।

उम्मीदवार अपनी शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा के अनुसार इन रिक्त पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

8वीं और 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जल्दी करें अप्लाई

इंडिया पोस्ट (India Post) ने जम्मू और कश्मीर पोस्टल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

https://appost.in/gdsonline/Home.aspx

इच्छुक उम्मीदवार 29 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 266 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

योग्यता

नोटिस के अनुसार ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए उम्मीदवार का गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी भाषा के साथ 10वीं पास होना चाहिए। उम्‍मीदवारों का चयन 10वीं के नंबरों के आधार पर मेरिट के माध्‍यम से होगा।

आवेदन शुल्क

UR/OBC/EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 100 रुपए तय किए है। वहीं अन्‍य सभी उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड और ऑफलाइन मोड दोनों के माध्यम से कर सकते हैं।

ये होगी सैलरी

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के तहत ब्रांच पोस्ट मास्टर पद पर चयनित होने के बाद 10 हजार रुपए महीने मिलेंगे। वहीं असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर/डाक सेवक पद पर चयनित होने के बाद हर महीने 12 हजार रुपए महीने की सैलरी मिलेगी।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://indiapostgdsonline.in/gdsonlinec3p9/reference.aspx पर क्लिक करके भी इन पदों (India Post GDS Recruitment 2021) पर आवेदन कर सकते हैं।

sarkari naukri india job india post Indian navy job Gramin Dak Sevak jobs Government job opportunity for 8th and 10th pass to post graduate, apply soon

भारतीय नौसेना ने भी ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

वहीं, दूसरी ओर भारतीय नौसेना ने भी ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है तो फिर सोच क्या रहे हैं। भारतीय नौसेना ने ट्रेड्समैन (स्किल्ड) (ग्रुप ‘सी’, औद्योगिक) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है।

संबंधित विषय में आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने आवेदन केवल ऑफलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

ट्रेड्समैन के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जो पोर्ट ब्लेयर और विशाखापत्तनम में आयोजित की जाएगी।

sarkari naukri india job india post Indian navy job Gramin Dak Sevak jobs Government job opportunity for 8th and 10th pass to post graduate, apply soon

छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती

छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन cgpolice.gov.in पर 31 अक्टूबर, 2021 तक जमा कर सकते हैं।

अपनी शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा के अनुसार इन पदों के लिए कर दीजिए अप्लाई, लेकिन हां, आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें, तभी आवेदन करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker