जॉब्स

SBI ने निकाली बड़े पैमाने पर नियुक्तियां, जल्दी करें आवेदन शुरू हो चुका है आवेदन

नई दिल्ली: बैंक में नौकरी (Bank Job) करने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है। जी हां, यदि आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बड़े पैमाने पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत बैंक (Bank) एक हजार चार सौ 38 पदों पर रोजगार देने की तैयारी में है।

हालांकि ये भर्तियां SBI और e-ABs के पूर्व कर्माचारी के लिए ही है। बैंक ने रिटायर बैंक ऑफिसर (Retired Bank Officer) या स्टाफ पदों भर्ती (Staff Positions Recruitment) के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया है।

इसमें काम करने की इच्छा रखने वाले लोग वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों की भर्ती कॉन्ट्रेक्ट आधार पर की जाएगी।

10 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन

SBI ने आवेदन की प्रक्रिया 22 दिसंबर 2022 से शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार (Eligible Candidates) 10 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान अहमदाबाद (Ahmedabad), चंडीगढ़ (Chandigarh), हैदराबाद, जयपुर, पटना (Patna), महाराष्ट्र, चेन्नई (Chennai), नई दिल्ली समेत कई राज्यों के सर्कल्स में कुल 1438 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया गया है।

ये लोग ही कर सकते हैं आवेदन

रिटायर ऑफिसर (Retired Officer) या स्टाफ पदों पर आवेदन के लिए योग्य उम्मीदवारों की उम्र 22 दिसंबर 2022 को 63 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। सर्विस (Service) के दौरान ट्रैक रिकॉर्ड (Track Record) ठीक होना चाहिए।

सेवानिवृत्त कर्मियों (Retired Personnel) के पास संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त कार्य अनुभव और समग्र व्यावसायिक क्षमता होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदकों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।

शॉर्टलिस्ट (Shortlist) होने वाले आवेदकों को इंटरव्यू राउंड (Interview Round) के लिए बुलाया जाएगा जिसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

25 से 40 हजार तक मिलेगा मानदेय

हर वर्ग में अलग-अलग मानदेय भी निर्धारित किया गया है। क्लेरिकल के लिए 25 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। वहीं, JMHS-1 को 35 हजार, MMGS-2 और 3 को 40 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन निर्धारित किया गया है।

हर वर्ग के अनुसार हैं सीटें

भर्ती करने वाले लोगों के लिए अलग-अलग वर्ग के अनुसार अलग-अलग रिक्तियां हैं। इसमें जनरल वर्ग (General Category) के लिए 680 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा EWS में 125 पद, OBC में 314 पद, अनुसूचित जाति में 198 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग में 121 पदों को भरा जाना है। इस तरह कुल 1438 पदों पर लोगों को भर्ती करने की तैयारी है।

आवेदन करने का ये है पूरा तरीका

STEP 1: सबसे पहले एसबीआई करियर की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careers पर जाएं।
STEP 2: होम पेज पर, ‘ENGAGEMENT OF RETIRED BANK OFFICERS/STAFF OF SBI & e-ABs ON CONTRACT BASIS’ लिंक पर क्लिक करें।
STEP 3: ऑनलाइन (Online) अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
STEP 4: रजिस्ट्रेशन (Registration) करें और एप्लीकेशन फॉर्म के लिए आगे बढ़ें।
STEP 5: फॉर्म भरें, जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड (Documents Upload) करके सबमिट पर क्लिक करें।
STEP 6: आगे के लिए कंफर्मेशन पेज डाउनलोड (Download) करें और प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

https://sbi.co.in/documents/77530/25386736/21122022_Advertisement+Collection+Facilitators.pdf/f0a0b733-bfad-2c6a-26b9-8439878beb7a?t=1671627616983

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker