झारखंड

झारखंड में बकरीद को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, DGP नीरज सिन्हा ने दिए निर्देश

रांची: राज्यभर में बकरीद पर्व को लेकर सुरक्षा व्यवस्था (Security arrangements for Bakrid festival) को बढ़ा दिया गया है। गुरुवार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर DGP नीरज सिन्हा (DGP Neeraj Sinha) ने राज्य पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों के एसपी व जोनल डीआईजी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग किया है।

राज्य सरकार ने बकरीद में सुरक्षा व्यवस्था के लिए केंद्रीय बलों की मांग की थी। जिसके बाद केंद्र ने छह कंपनी केंद्रीय बलों को भेजने की अनुमति दे दी है। वही दो कंपनी RAF की भी दी गई है।

अधिक बालों की तैनाती

राज्य पुलिस (state police) मुख्यालय द्वारा जिलों के को SP  संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर बलों की तैनाती का आदेश दिया गया है।

राजधानी रांची, जमशेदपुर, गिरिडीह, हजारीबाग में पहले से अतिरिक्त बलों की तैनाती की जा चुकी है। रांची में बकरीद के मौके पर अतिरिक्त केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएगी।

असमाजिक तत्वों को भी चिन्हित किया जाए

राज्य पुलिस मुख्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) में जिलों के एसपी को निर्देश दिया गया है कि पूर्व के धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर निरोधात्मक कार्रवाई की जाए।

साथ ही शांति समिति से जुड़े लोगों से संपर्क में रहे। स्थानीय थानेदारों को भी थाने की शांति समिति के सदस्यों से संपर्क में रहने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker