झारखंड

राज्य में होली पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी सख्त, 2000 जवान तैनात

रांची: राजधानी रांची (Ranchi) सहित पूरे राज्य में होली (Holi) को लेकर सुरक्षा (Security) के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर और ग्रामीण इलाके (Rural Areas) में विभिन्न जगहों को चिन्हित कर अतिरिक्त जवानों (Additional Troops) की तैनाती की गई है।

सुरक्षा में 10 DSP ,15 इंस्पेक्टर और 250 दरोगा के अलावा 2000 जवानों को तैनात किया गया है। होली (Holi) के दिन सड़कों पर हुड़दंग मचाने वालों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है।

SSP खुद पूरी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे

सभी थाना प्रभारियों (Station In Charge) को विशेष सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है। सोशल मीडिया (Social Media) पर भी पैनी नजर रखने के लिए पुलिस की Cyber Team को अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

ड्रोन और CCTV कैमरे से कंट्रोल रूम के जरिए पूरे शहर पर निगरानी रखी जाएगी। सभी चौक चौराहा पर पुलिस की तैनाती की गई है।

SSP किशोर कौशल खुद पूरी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पांच की QRT टीम Reserve में रखी गई है। इसके अलावा बाइक दस्ता को शहर के गली मुहल्लों में भी गश्त लगाने को कहा गया है।

जिलों में टीयर गैस के वाहनों को तैनात किया जा रहा

वहीं दूसरी ओर पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) ने होली को लेकर सभी जिलों के एसपी को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। होली के दौरान विधि-व्यवस्था (Order of Law) संबंधित कोई परेशानी न हो।

इसके लिए लगभग 10,000 अतिरिक्त बलों की तैनाती गई है। इनमें करीब चार हजार जवान लाठी वाले हैं। इसके अलावा Rapid Action पुलिस को भी तैनात किया जा रहा है। संवेदनशील क्षेत्रों वाले विभिन्न जिलों में टीयर गैस के वाहनों को तैनात किया जा रहा है।

पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई

रांची (Ranchi) में 2000 जवान, जमशेदपुर में आरपीए दो कंपनी, आंसू गैस दस्ता और 25 लाठी बल और टीजी एक यूनिट, धनबाद (Dhanbad) में 700 जवान, हजारीबाग में आरएपी 6 और 25 लाठी बल, गिरिडीह में 600 लाठी बल और आरएपी 6 कंपनी, बोकारो (Bokaro) में 250 जवान, चतरा में 340 जवान,पलामू में 300 जवान, गोड्डा में 100 जवान, साहिबगंज (Sahibganj) में 175 जवान, देवघर में 150 जवान, दुमका में 150 जवान, जामताड़ा (Jamtrada) में 100 जवान, लोहरदगा में 250 जवान, कोडरमा में 200 जवान खूंटी में 100 जवान, चाईबासा में 100 जवान, गढ़वा में 100 जवान, सिमडेगा में 100 जवान, गुमला में 100 जवान, लातेहार (Latehar) में 100 जवान, सरायकेला में 100 जवान, पाकुड़ में 100 जवान और रामगढ़ (Ramgarh) में 100 जवान की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

इसके अलावा सभी जिलों को अतिरिक्त फोर्सेज भी दिए गए हैं। किसी भी तरह की घटना होने पर जल्द पुलिस मुख्यालय को सूचना देने को कहा गया है।

IG अभियान सह पुलिस प्रवक्ता एवी होमकर ने सोमवार को बताया कि होली को लेकर राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker