झारखंड

कोडरमा में आत्महत्या से बचाव दिवस पर JJ कॉलेज में संगोष्ठी

कोडरमा: पुलिस प्रशासन भारत विकास परिषद एवं जेजे कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को आत्महत्या से बचाव दिवस के अवसर पर JJ College के सभागार में एक दिवसीय संगोष्ठी (One Day Seminar) का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता JJ कॉलेज के प्राचार्य Dr. मिथिलेश उपाध्याय ने की। कार्यक्रम की शुरुआत कोडरमा एसपी कुमार गौरव एवं अन्य अतिथियों के संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन एवं वंदे मातरम गीत से हुई।

कोडरमा SP कुमार गौरव ने कहा कि इस गंभीर विषय का हल मुस्कुराना है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के तनाव को मुस्कुराकर कम किया जा सकता है।

भौतिक मंथन में जो अमृत तत्व निकला है

विशिष्ट अतिथि ने कहा कि महत्वाकांक्षी बने लेकिन ज्यादा महत्वाकांक्षा ना पाले, जो अवसाद का कारण बनता है। तनाव मुक्त जीवन जीएं और अपने अंदर हैप्पी हार्मोन पैदा करें।

मुख्य वक्ता अजय अग्रवाल ने कहा कि बच्चों को अपनी सरलता में बड़ा होने दें। अभिभावक अपनी उम्मीदों और अपेक्षाओं का अनावश्यक बोझ अपने बच्चों के कंधों पर ना डालें।

अध्यक्षता कर रहे JJ कॉलेज के प्राचार्य मिथिलेश उपाध्याय ने कहा कि आज के इस भौतिक मंथन में जो अमृत तत्व निकला है, उसका सभी लोग पालन करें।

मुख्य अतिथि SP कुमार गौरव को अधिवक्ता अरुण कुमार ओझा एवं कालेज के प्राचार्य मिथिलेश कुमार उपाध्याय को परिषद के प्रांतीय सचिव रामप्रवेश पांडे ने प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता अरुण कुमार ओझा एवं परिषद के सचिव छोटेलाल पांडे ने किया। धन्यवाद ज्ञापन रिटायर्ड शिक्षक नारायण सिंह ने किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker