विदेश

Sheryl Sandberg ने 14 साल बाद Meta COO के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की

मेटा से उनके जाने का अनुमान पहले लगाया गया था

सैन फ्रांसिस्को: मेटा (Meta) की मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग ने कंपनी की दूसरी सर्वोच्च रैंकिंग कार्यकारी के रूप में 14 साल बाद अपनी प्रमुख भूमिका से हटने की घोषणा की है।

वह 2008 में फेसबुक से जुड़ीं और उन्हें उम्मीद थी कि वह पांच साल तक इस भूमिका में रहेंगी।

सैंडबर्ग (Sandberg) ने बुधवार देर रात एक फेसबुक पोस्ट में कहा, चौदह साल बाद, मेरे लिए अपने जीवन का अगला अध्याय लिखने का समय आ गया है।

मुझे पूरी तरह से यकीन नहीं है कि भविष्य कहां ले जाएगा.. मैंने बहुत कुछ सीखा है। लेकिन मुझे पता है कि इसमें मुझे खुद पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शामिल होगा। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा कि यह एक युग का अंत है।

मेटा से उनके जाने का अनुमान पहले लगाया गया था

उन्होंने पोस्ट किया, 14 साल बाद, मेरी अच्छी दोस्त और साथी शेरिल सैंडबर्ग मेटा के सीओओ के रूप में पद छोड़ रही हैं।

जुकरबर्ग ने बताया, मैं शेरिल के साथ इस कंपनी को चलाने से चूकने जा रहा हूं। लेकिन मुझे खुशी है कि वह हमारे निदेशक मंडल में काम करना जारी रखेगी ताकि हम उनके ज्ञान और अनुभव से लाभ उठा सकें।

फेसबुक (Facebook) में शामिल होने से पहले, सैंडबर्ग ने ऐडवर्डस और ऐडसेंस उपकरणों के लिए गूगल में अपने ऑनलाइन बिक्री चैनल बनाने में छह साल बिताए। मेटा से उनके जाने का अनुमान पहले लगाया गया था।

मेटा के संचार विभाग के एक पूर्व सदस्य ड्र पुसाटेरी ने ट्वीट किया, उनका जाना मूल रूप से कंपनी के अंदर सभी के लिए एक अविश्वसनीय रूप से गैर-चौंकाने वाला प्रस्थान होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker