भारत

शिवराज सिंह चौहान इस बार नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन, लोगों से की अपील

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का आगामी 05 मार्च को जन्मदिन है। उससे पहले उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश (Video Message) के माध्यम से अपना जन्मदिन नहीं मनाने का ऐलान करते हुए अपील की है कि कोई भी व्यक्ति या पार्टी कार्यकर्ता उनके जन्मदिन पर होर्डिग्स (Hoardings) न लगाए और किसी तरह की औपचारिकता न करें।

उन्होंने कहा कि ये महत्वपूर्ण दिन महत्वपूर्ण काम में ही लगना चाहिए और वो चाहते हैं कि वो इस दिन सरकार के जरूरी काम करें और जनता की सेवा करें।

मुख्यमंत्री चौहान ने Twitter के माध्यम से वीडियो संदेश (Video Message) जारी कर कहा कि व्यक्ति के जीवन में जन्मदिन महत्वपूर्ण दिन होता है। यह महत्वपूर्ण दिन जनता, समाज और सरकार की सेवा में लगे इसलिए मैंने तय किया है कि मैं अपना जन्मदिन नहीं मनाऊँगा।

वे लाड़ली बहनों से संवाद भी करेंगे

उन्होंने कहा कि मेरी आपसे अपील है कि मेरे जन्मदिन पर होर्डिंग (Billboards) न लगाएं और कोई औपचारिकता न करें, अगर आप मुझसे स्नेह करते हैं तो अपने घर या आसपास कहीं एक पौधा लगा दें या किसी जरूरतमंद भाई या बहन की छोटी सी मदद कर दें, मेरे लिए यही सबसे बड़ी शुभकामना होगी।

आओ पौधे लगाएं, धरती को समृद्ध बनाएं।बताते चलें कि मुख्यमंत्री शिवराज 5 मार्च को अपने जन्म दिन के अवसर पर लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ करेंगे। वे लाड़ली बहनों से संवाद भी करेंगे। एक भव्य राज्यस्तरीय कार्यक्रम (Grand State Level Program) के जरिये योजना का शुभारंभ होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker