Uncategorized

अब WhatsApp से मंगवाएं घर का राशन, JioMart की सर्विस Amazon व Flipkart को दे रही कड़ी टक्कर

कंपनी ने डिलीवरी फीस को फिलहाल मुफ्त रखा है

नई दिल्ली: मोबाइल ऐप या वेबसाइट के जरिए आर्डर करके सामान तो बहुत मंगा चुके हैं अब WhatsApp के जरिए भी सामान मंगाने की सुविधा शुरू हो गई है।

जी हां, JioMart ने Amazon, Flipkart को टक्कर देने के लिए नई सर्विस शुरू की है, जिसमें आप जियो मार्ट पर ऑर्डर WhatsApp के जरिए प्लेस कर सकेंगे।

जियो मार्ट के इस कदम से रिटेल सेक्टर में काम करने वाली Amazon, Flipkart समेत अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल रही है। क्योंकि अभी तक ये चारों कंपनी मोबाइल ऐप या वेबसाइट के जरिए ही ऑर्डर लेती थी।

लेकिन जियो मार्ट के वॉट्सऐप के जरिए ऑर्डर लेने की शुरुआत से बहुत से कस्टमर इसे ही तवज्जो दे सकते हैं। क्योंकि भारत में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के यूजर्स बहुत बड़ी संख्या में हैं। जानते हैं JioMart की इस सर्विस को।

अब WhatsApp से मंगवाएं घर का राशन, JioMart की सर्विस Amazon व Flipkart को दे रही कड़ी टक्कर

WhatsApp के ऑर्डर पर फ्री डिलीवरी

JioMart यूज़र्स अब WhatsApp के जरिए अपनी ग्रोसरी लिस्ट का सभी सामान घर बैठे मंगवा सकेंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने जियो मार्ट यूज़र्स को उनके रजिस्टर्ड नंबर पर उपलब्ध WhatsApp अकाउंट पर नोटिफिकेशन भेजना भी शुरू कर दिया है, जिसमें 90 सेकंड का एक ट्यूटोरियल वीडियो और एक कैटलॉग है।

इस इनवाइट में यूज़र्स को इस सर्विस की सभी जानकारी दी गई है। बता दें कि कंपनी ने डिलीवरी फीस को फिलहाल मुफ्त रखा है और अच्छी बात यह है कि सामान मंगवाने के लिए कोई मिनिमम ऑर्डर वैल्यू भी नहीं है।

फेसबुक व रिलायंस के बीच कारोबारी संबंध

बता दें कि WhatsApp फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी है। वहीं फेसबुक ने बीते दिनों ही रिलायंस के Jio प्लेटफॉर्म में करीब 6 बिलियन डॉलर का निवेश किया था, जिसके जरिए फेसबुक जियो को अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूज करने में पूरी मदद कर रही है।

वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि फेसबुक और रिलायंस की इस भारी-भरकम डील से दोनों ही कंपनियों को काफी फायदा होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker