बिहार

अररिया में 20 लाख के प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ तस्कर गिरफ्तार, 10 लाख कैश बरामद

चार तस्करों में तीन तस्कर सिमराहा थाना क्षेत्रजबकि एक तस्कर अररिया आरएस के हरियाबाड़ा का रहने वाला है

अररिया : अररिया की फारबिसगंज थाना पुलिस ने मिले विशेष गुप्त सूचना पर फोरलेन सड़क से तस्करी(smuggling) कर ले जाये जा रहे भारी मात्रा में नशीली और प्रतिबंधित दवाओ के खेप के साथ चार पहिया वाहन और दस लाख रुपैया पकड़ा।

एसपी अशोक कुमार सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि 29 मई की रात को मिले गुप्त सूचना पर पुलिस ने फोरलेन एनएच 57 सड़क पर वाहन चेकिंग लगाकर बीते शुक्रवार मध्य रात्रि को चार लग्जीरियस गाड़ी से यह नशीली और प्रतिबंधित दवाओं के खेप को पकड़ा।

चारो गाड़ी पूर्णिया नम्बर की है और मामले में पुलिस ने चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।चार तस्करों में तीन तस्कर सिमराहा थाना क्षेत्र के बोकड़ा पंचायत के हल्दिया गांव के रहने वाले हैं,जबकि एक तस्कर अररिया आरएस के हरियाबाड़ा का रहने वाला है।

पुलिसिया कार्रवाई के दौरान कुछ लोग भागने में कामयाब रहे

पुलिसिया कार्रवाई के दौरान कुछ लोग भागने में कामयाब रहे।जिसके शिनाख्त और पकड़ने के लिए एसपी ने विशेष पुलिस टीम के गठन की बात कही।पकड़ा गया नशीली और प्रतिबंधित दवाई 20 लाख रुपये मूल्य का बताया जा रहा है।

पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है और नशीली और प्रतिबंधित दवाई के पीछे सीमांचल में बहुत बड़े रैकेट के काम करने की बात सामने आ रही है।

प्रेस कांफ्रेंस में एसपी ने बताया कि चेकिंग के दौरान स्विफ्ट कार पुलिसिया कार्रवाई के दौरान भागने की भी कोशिश की और डिवाइडर से टकरा गई,जिसे पुलिस अधिकारियों और जवांनों ने पकड़ा।

पुलिस ने चार गाड़ियों में स्विफ्ट,आल्टो,बलेनो और टिगोर गाड़ी को पकड़ा गया।बलेनो गाड़ी से पुलिस ने दस लाख रुपये की बरामदगी की।

वहीं अन्य गाड़ियों से 5465 बोतल कोडिनयुक्त कफ सिरप,नेटरोभेट-10 टेबलेट 5400 पीस पकड़ा गया।इसके अलावे बलेनो गाड़ी से दस लाख रुपये बरामद किये गये।

ममके में फारबिसगंज थानकाण्ड संख्या-532/22 दिनाक-20.05.2022 धारा-379/414/420/34 भादवि एवं 21(सी) एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में सिमराहा थाना क्षेत्र के हल्दिया बोकड़ा के मो.शाकिब पुट-मो.निजामुद्दीन,मो.एजाज आलम पिता-स्व.जफरुद्दीन,मो.साएक पिता-मो.महबूब आलम और आरएस के हड़ियाबाड़ा गांव के मो.शकील पिता-मो.अब्दुल रफीक को गिरफ्तार किया गया।

वहीं पुलिसिया कार्रवाई में फारबिसगंज थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेन्दु,एसआई राजेश भारती,मशरुर आलम,अमर कुमार,रवि राय,राजनन्दिनी सिन्हा थी।

एसपी अशोक कुमार सिंह(SP Ashok Kumar Singh) ने फरार अभियुक्तों के शिनाख्त की बात करते हुए उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए छापेमारी करने की बात कही।साथ ही सिंडिकेट के आगे और पीछे के लिंकेज को खंगालने में पुलिस के जुटे होने का दावा किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker