क्राइमझारखंड

रामगढ़ में समाजसेवी रेखा मित्तल की संदिग्ध अवस्था में मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलेगा राज

कुएं से बरामद हुई लाश,14 अगस्त की दोपहर को बेटी से हुई थी बात

रामगढ़: जिले की प्रसिद्ध समाजसेवी महिला रेखा मित्तल की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। रविवार को उनकी लाश उनके अपने ही घर के कुएं से बरामद हुई है। रेखा मित्तल की मौत ने एक तरफ रामगढ़ वासियों को चौका दिया है, तो दूसरी तरफ उनकी मौत के कारण का स्पष्ट नहीं होना पुलिस के लिए भी एक अबूझ पहेली बन गई है।

रामगढ़ पुलिस को जैसे ही उनकी मौत की सूचना मिली तत्काल एएसआई दिनेश तिवारी मौका ए वारदात पर पहुंचे। उन्होंने रेखा मित्तल की लाश को कुएं से बाहर निकाला।

उन्होंने उनकी संदिग्ध मौत पर कहा कि पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों ही बिंदुओं पर जांच कर रही है। रेखा मित्तल मारवाड़ी महिला समिति में काफी सक्रिय रही थी।

इसके अलावा शहर के दादी रानी सती मंदिर में भी उनका भजन कीर्तन लोगों को खूब भाता था। पिछले 2 वर्षों से वे लगातार समाज से कट गई थी। 2 वर्ष पहले उनके पति स्वर्गीय विनोद मित्तल के निधन के बाद वह घर से बाहर निकलना लगभग बंद कर चुकी थी।

14 अगस्त की दोपहर को बेटी से हुई थी बात

रामगढ़ थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि रेखा मित्तल की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उनके पारिवारिक संबंध काफी अच्छे नहीं थे। उनका एक बेटा था जो रांची में रहता है। उनके साथ भी उनकी पिछले कई वर्षों से बात नहीं होती थी।

इसके अलावा उनकी एक बेटी नेपाल में रहती हैं। रेखा मित्तल ने 14 अगस्त की दोपहर 2:30 बजे अपनी बेटी से बात की थी। इसके बाद वह किसी के संपर्क में नहीं रही।

देवर देवरानी के घर भी रही थी एक हफ्ते

घटनास्थल पर पहुंचे एएसआई दिनेश तिवारी ने बताया कि रेखा मित्तल कुछ दिन पहले एक हफ्ते तक अपने देवर देवरानी के साथ भी रही थी। उस वक्त रेखा मित्तल के घर की मरम्मत हो रही थी।

जिसकी वजह से वहां रहने में परेशानी हो रही थी। लेकिन पारिवारिक माहौल काफी खुशनुमा नहीं होने की वजह से लोग एक दूसरे से खुलकर बात नहीं करते थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलेगा राज

रामगढ़ थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि रेखा मित्तल की मौत की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही खुलेगा। रेखा मित्तल के घर में बना कुआं काफी चौड़ा है और उसकी बाउंड्री भी लगभग ढाई फीट चौड़ी है। इस लिहाज से वहां पैर फिसलने जैसा कोई हादसा नहीं हो सकता है।

दूसरी बात यह भी है कि अगर कोई ऊपर से छलांग लगाता है तो उसका शरीर कहीं न कहीं कुएं की चारदीवारी से टकराएगा। रेखा मित्तल के शरीर पर कोई घाव नहीं होने की वजह से इस बिंदु पर भी थोड़ा संदेह प्रतीत हो रहा है।

अगर वह खुद कुएं में उतर कर पानी में डूबी होंगी तो उनके पेट से भी पानी निकलेगा। अगर किसी ने उन्हें मारकर कुएं में फेंका है, तो इसका खुलासा भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा।

हालांकि पुलिस अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही मृतका की बेटी से संपर्क कर उन्हें रामगढ़ बुलाया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker