झारखंड

रांची में क्रॉस कंट्री दौड़ में सोनम और सुशांति ने जीता गोल्ड मेडल

रांची: भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India) एवं झारखंड एथलेटिक्स संघ (Jharkhand Athletics Association) के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को होटवार के बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम (Birsa Munda Athletics Stadium) के मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन किया गया।

क्रॉस कंट्री दौड़ आयोजित

खेलो इंडिया 10 का दम के जरिये महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए 18 वर्ष से कम की महिलाओं के लिए 3 किलोमीटर और 18 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए 5 किलोमीटर क्रॉस कंट्री दौड़ आयोजित किया गया।

3 किमी दौड़ में सोनम कुमारी ने और 5 किमी की दौड़ में सुशांति कुमारी ने गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीता।

रांची में क्रॉस कंट्री दौड़ में सोनम और सुशांति ने जीता गोल्ड मेडल Sonam and Sushanti won gold medal in cross country race in Ranchi

विजेताओं को मेडल एवं सर्टिफिकेट

5 किलोमीटर स्पर्धा में 11 और तीन किलोमीटर स्पर्धा में 143 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में आम महिलाओं की भागीदारी नहीं दिखी। ज्यादातर प्रतिभागी JSSPS कि प्रशिक्षु थे। हालांकि, ओरमांझी, मांडर और कुछ ग्रामीण इलाकों से बालिका खिलाड़ी ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

सभी विजेताओं को मेडल एवं सर्टिफिकेट (Certificate) प्रदान किया गया। प्रतिभागियों को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट (Participation Certificate) भी दिया गया।

प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि कांके विधायक समरी लाल, डॉ मधुकांत पाठक, सतेंद्र सिंह, शिवेंदु दूबे, शिव कुमार पांडेय, प्रभाकर वर्मा, राम प्रसाद, संतोष कुमार, लक्ष्मण राम, श्याम कुमार ,विकाश कुमार, एमवी राव, धर्मेंद्र पासवान, शिव रमन, अग्नि मधुकांत पाठक, विनोद कुमार, एस के दत्ता, JSSPS के प्रशिक्षक मौजूद थे।

पांच किमी दौड़ के परिणाम

पहला स्थान : सुशांति कुमारी

दूसरा स्थान : ताशु तिग्गा

तीसरा स्थान : नीता कुमारी

तीन किमी दौड़ के परिणाम

पहला स्थान : सोनम कुमारी

दूसरा स्थान : चिंतामणि कुजूर

तीसरा स्थान : संजना कुमारी

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker