Uncategorized

भारत के खिलाफ T20 के लिए साउथ अफ्रीका टीम की घोषणा

टीम 2021 के अंत में ICC T20 विश्व कप के बाद पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी

जोहान्सबर्ग: भारत में पांच मैचों की T20 श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा की गई है। टीम का नेतृत्व टेम्बा बावुमा(Temba Bavuma) करेंगे।

यह टीम 2021 के अंत में ICC T20 विश्व कप के बाद पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी, जब वे भारतीय टीम से 9 से 19 जून तक भिड़ेंगे।21 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार मौका दिया गया है।

मध्यक्रम के बल्लेबाज ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) T20 चैलेंज में पिछले सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था, जिसमें उन्होंने सात पारियों में 48.83 के औसत और 183.12 के स्ट्राइक रेट से 23 छक्कों सहित 293 रन बनाए थे।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के लिए मुंबई इंडियंस कैंप में बुलाए जाने से पहले वह जिम्बाब्वे में दक्षिण अफ्रीका ए टीम का भी हिस्सा थे।

अन्य चयन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की वापसी हुई है, जो दिसंबर 2021 से चोट से उबर रहे हैं और बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन को भी टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा, नॉर्टजे को खेलने के लिए चिकित्सकीय रूप से मंजूरी दे दी गई है और वर्तमान में वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

वेन पार्नेल भी 2017 में टीम के इंग्लैंड दौरे के बाद पहली बार T20 के लिए वापसी कर रहे हैं

केशव महाराज और नंबर 1 T20 गेंदबाज तबरेज शम्सी के अलावा, बाकी टीम आईपीएल खिलाड़ियों से बनेगी, जिसमें क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रॉस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन शामिल हैं।

सीएसए के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा, यह प्रोटियाज की टीम हैं, जिन्हें लंबे समय में नहीं देखा है। आईपीएल के अलग-अलग टीमों से अफ्रीकी खिलाड़ियों के जुड़ने पर हमारे पास एक ऐसी टीम होगी, जो मुकाबला करने के लिए तैयार होगी और जिन परिस्थितियों में हम खेलेंगे उनका व्यापक अनुभव होगा।

उन्होंने आगे कहा, ट्रिस्टन स्टब्स एक अच्छे खिलाड़ी है और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह कैसी बल्लेबाजी करते हैं और हम टेम्बा की टीम में रीजा हेंड्रिक्स, क्लासी (हेनरिक क्लासेन), वेन पार्नेल, तबरेज शम्सी और केशव महाराज को खेलते देखने का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, देश भी हमारे साथ सामूहिक रूप से एनरिक नॉर्टजे की वापसी पर खुश हैं, जो एक चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

दुनिया की नंबर एक टी20 टीम के खिलाफ राष्ट्रीय चयन पैनल(national selection panel) और मैं प्रोटियाज को बेहतर करते देखने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। हम टेम्बा बावुमा और कोच मार्क बाउचर को शुभकामनाएं देते हैं।

वर्तमान में, दक्षिण अफ्रीका आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में भारत (1), इंग्लैंड (2) और पाकिस्तान (3) के बाद चौथे स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका की T20 टीम:

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रॉस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन।

शेड्यूल :

9 जून दिल्ली, पहला T20

12 जून कटक, दूसरा T20

14 जून विशाखापट्टनम तीसरा T20

17 जून राजकोट चौथा T20

19 जून बेंगलुरु पांचवां T20।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker