विदेश

यूक्रेन मे South Korean Embassy ने नागरिकों से आपातकाल के लिए तैयार रहने को कहा

सियोल: कीव में कोरियाई दूतावास ने शुक्रवार को यूक्रेन में अपने अंतिम शेष नागरिकों से कहा कि वे आपात स्थितियों के लिए तैयार रहें क्योंकि रूसी सेना यूक्रेन पर कई मोचरें पर हमले शुरू कर रही है।

कोरियाई दूतावास ने नोटिस में लिखा, कीव और अन्य प्रमुख शहरों में बिजली और संचार नेटवर्क, आगजनी और विस्फोट सहित विभिन्न अराजक स्थितियों की बढ़ती संभावना है।

दूतावास ने शेष लोगों को संघर्ष की स्थितियों में बिजली और संचार में व्यवधान के मद्देनजर उथल-पुथल के लिए पूरी तरह से तैयार रहने की सलाह दी। दूतावास के कर्मचारियों ने उन्हें इमर्जेसी सर्वाइवल बैग प्रदान किए हैं और नियमित रूप से उनकी सुरक्षा की जांच कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय के अनुसार, यूक्रेन छोड़ने के लिए सरकार की बार-बार चेतावनी के बावजूद, राष्ट्र में 64 कोरियाई नागरिक थे और उनमें से 28 वहां रहना चाहते थे।

मंत्रालय ने पहले कहा था कि वह शुक्रवार तक अन्य नागरिकों के साथ-साथ भूमि मार्गों के माध्यम से गैर-जरूरी कर्मचारियों को निकाल देगा, क्योंकि रूसी सेना ने पिछले दिन यूक्रेन के कई हिस्सों में शहरों और सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं।

सियोल के अधिकारियों के अनुसार, यूक्रेन में शेष लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोरियाई दूतावास राजदूत सहित कम संख्या में कर्मचारियों के साथ काम करना जारी रखेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker