Uncategorized

ओलंपियन पीवी सिंधु का हैदराबाद में शानदार स्वागत

हैदराबाद: टोक्यो ओलंपिक से कांस्य पदक जीत कर स्वदेश लौटीं बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का आज हैदराबाद के शमसाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया।

हवाई अड्डे पर राज्य के पर्यटन मंत्री श्रीनिवास गॉड, स्पोर्ट्स काउंसिल के अध्यक्ष वेंकटेश्वर रेड्डी और साइबराबाद पुलिस आयुक्त सज्जनार के अलावा खेल प्रेमियाें ने सिन्धु का स्वागत किया थे।

इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए पर्यटन मंत्री श्रीनिवास गॉड ने कहा कि राज्य सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

राज्य सरकार जल्द ही क्रीडा नीति बनाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है की सिंधु अगले ओलंपिक में स्वर्ण पदक के साथ लौटेगी।

इस मौके पर ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता सिंधु ने कहा कि वे देशभर के, विशेषकर तेलुगु भाषाई राज्यों के हर प्रशंसक को धन्यवाद देना चाहती हूं। क्योंकि भारत के करोड़ों लोगों मेरे साथ हैं। यह सफलता उन्हीं की शुभकामनाओं का नतीजा है।

इस बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने बैडमिंटन सुपरस्टार पीवी सिंधु को पुरस्कृत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य की खेल नीति के तहत सिन्धु को नकद पुरस्कार देने का निर्देश दिया। इस नीति के तहत स्वर्ण पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये, रजत पदक के लिए 50 लाख रुपये और कांस्य पदक के लिए 30 लाख रुपये का नकद इनाम देने का प्रावधान है।

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रेड्डी ने ओलंपिक में जाने से पहले राज्य के तीन खिलाड़ियों सिंधु, आर. सात्विकसाईराज और महिला हॉकी खिलाड़ी रजनी एतिमारपू को पांच लाख रुपये का नकद प्रोत्साहन दिया था।

मुख्यमंत्री ने बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम में बैडमिंटन अकादमी स्थापित करने के लिए सिंधु को दो एकड़ जमीन भी आवंटित करने संबंधी सरकारी आदेश सौंपे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker