जॉब्स

SSC Recruitment 2022 : SSC ने 10वीं पास के लिए 3603 पदों पर निकाली बंपर भर्ती

एसएससी द्वारा जारी इस बंपर भर्ती में एमटीएस, हवलदार भर्ती 2022 के जरिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों को भरा जाएगा

नई दिल्ली: सरकारी नौकरियों का इंतजार (SSC Recruitment 2022) कर रहे युवाओं के लिए काम की ख़बर है। दरअसल खुशखबरी ये है कि, कर्मचारी चयन आयोग ने 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती निकाली है।

एसएससी ने इसके नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। एसएससी ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, एमटीएस और हवलदार भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर किया है।

एसएससी द्वारा जारी इस बंपर भर्ती में एमटीएस, हवलदार भर्ती 2022 के जरिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों को भरा जाएगा।

बता दें कि इस एसएससी द्वारा जारी इस भर्ती में तहत नॉन टेक्निकल जैसे चपरासी, सफाईवाला, चौकीदार आदि जैसे खाली पड़े विभिन्न पदों को भरा जाएगा।

नॉन टेक्निकल के अलावा हवलदार के पदों पर भी भर्ती होगी। एसएस द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2022 तय की गई है।

इच्छुक उम्मीदवार एसएससी द्वारा जारी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर फार्म भरना होगा।

जानें शैक्षिक योग्यता

एसएससी द्वारा एसएससी एमटीएस भर्ती 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए।

ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट

एसएससी एमटीएस भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा आयोग द्वारा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तय की गई है। इसके अलावा एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी।

दो परीक्षा स्टेज से होगा गुजरना

आपको बता दें कि एसएससी एमटीएस भर्ती 2022 के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयनित होने के लिए दो परीक्षा स्टेज से गुजरना होगा। उम्मीदवारों को भर्ती के लिए सबसे पहले पेपर-1 पास करना होगा। जो कि कंप्यूटर आधारित यानी ऑनलाइन होगा। पेपर-1 में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पेपर-2 में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

पेपर-2 डिस्क्रिप्टिव होगा। बता दें कि पेपर-2 क्वॉलिफाइंग होगा। जिसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार को 40 प्रतिशत वहीं रिजर्व कैटगरी के उम्मीदवार को 35 प्रतिशत क्वॉलिफाइंग नंबर आयोग द्वारा निर्धारित किए गए हैं।

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यहां से देखें नोटिफिकेशन

https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/notice_mts_22032022.pdf

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker