झारखंड

रामगढ़ कॉलेज में छात्रों ने गलत तरीके से कॉपी जांच करने का लगाया आरोप, प्रिंसिपल को सौंपा ज्ञापन

सेमेस्टर पांच के अधिकतर छात्र फेल हो चुके थे

रामगढ़: रामगढ़ कॉलेज में सेमेस्टर पांच का रिजल्ट (Result) सोमवार को जब आया तो पूरे कॉलेज परिसर में मायूसी छा गई। सेमेस्टर पांच के अधिकतर छात्र फेल हो चुके थे।

कुछ छात्रों को प्रमोट करने का फैसला कॉलेज (College) प्रशासन ने लिया था। सबसे बड़ी बात यह थी कि स्नातक कला में कोर पेपर में लोगों को 2, 4 या सिर्फ 5 अंक मिले थे।

यह छात्रों के गले से नहीं उतर रहा था। छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन और विश्वविद्यालय प्रबंधन पर उत्तर पुस्तिका की गलत तरीके से जांच करने का आरोप लगाया।

अधिकांश लोगों को फ़ेल अथवा प्रमोट कर दिया गया

परीक्षा फल में असंतुष्टि जाहिर करते हुए रामगढ़ महाविद्यालय आजसू छात्र संघ के अध्यक्ष रोहित सोनी के नेतृत्व में रामगढ़ महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर शारदा प्रसाद (Dr. Sharda Prasad) को इस मामले में एक ज्ञापन सौंपा गया है।

आवेदन में ध्यान आकृष्ट कराते हुए छात्र संघ के अध्यक्ष रोहित सोनी ने बताया कि स्नातक कला सेमेस्टर 2019-22 में जारी की गई परीक्षा फल में अधिकांश लोगों को फ़ेल अथवा प्रमोट कर दिया गया है ।

क्रमसः 2,4,5 अंक कोर पेपर में दिया गया है। जिसके कारण महाविद्यालय के छात्र छात्राओं का एक वर्ष व्यर्थ चला जाएगा और वह सेमेस्टर छह का परीक्षा फॉर्म (Exam form) भरने से वंचित रह जाएंगे।

छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिका को स्व अवलोकन कर सार्वजनिक किया जाना चाहिए। इस पर डॉ शारदा प्रसाद ने पहल करते हुए कहा कि रामगढ़ महाविद्यालय के द्वारा चिट्ठी विश्वविद्यालय को भेजी जाएगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में आजसू (AJSU) रामगढ़ महाविद्यालय छात्र संघ के प्रतिमा कुमारी, सीता कुमारी ,अन्नू कुमारी ,रेनू कुमारी ,ज्योति कुमारी आदि छात्र छात्राएं मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker