झारखंड

विनोबा भावे विश्वविद्यालय में अब विद्यार्थियों की लगेगी बायोमेट्रिक हाजिरी

हजारीबाग: विनोबा भावे विश्वविद्यालय (Vinoba Bhave University) में अब बायोमेट्रिक (Biometric) के जरिए विद्यार्थियों की उपस्थिति दर्ज होगी।

कुलपति डॉ. मुकुल नारायण देव (Dr. Mukul Narayan Dev) ने सभी विभागों को बायोमेट्रिक मशीन लगाने के आदेश दे दिए हैं। इसको लेकर कुलपति की अध्यक्षता में बुधवार को सभी संकायाध्यक्षों और विभागाध्यक्षों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय हुआ।

परीक्षा प्रपत्र भरने की सूचना 15 दिन पहले

बैठक में परीक्षा फल का प्रकाशन नियत समय पर किए जाने से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर सहमति बनी। परीक्षा प्रपत्र भरने की सूचना 15 दिन पहले छात्रों को देने की बात कही गई।

कुलपति ने बताया कि कुलाधिपति के निर्देश पर अब विद्यार्थियों (Students) की उपस्थिति बायोमेट्रिक पद्धति से दर्ज होगी। इसका पालन सख्ती से करना होगा। जो विद्यार्थी अपनी निर्धारित उपस्थिति पूरा नहीं करेंगे उन्हें परीक्षा फार्म (Exam Form) भरने से वंचित कर दिया जाएगा।

इंटरनल मार्क्स परीक्षा विभाग में समर्पित किया जा सकेगा

परीक्षा प्रपत्र भरने के पहले ही अब इंटरनल मार्क्स (Internal Marks) परीक्षा विभाग में समर्पित किया जा सकेगा। इसके अलावा सभी विभागों में खराब पड़े कंप्यूटर, प्रोजेक्टर, डिजिटल बोर्ड (Digital Board) की स्थिति की जानकारी देने का निर्देश देते हुए खराब पड़े उपकरणों को दुरुस्त करने का निर्णय लिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker