भारत

राजौरी में आत्मघाती आतंकी हमला, Alert जारी

राजौरी: राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (Line of Control/LOC)से सटे दरहाल Sector के परगाल इलाके में गुरुवार सुबह सैन्य शिविर (Military Camp) पर हुए आतंकियों के आत्मघाती हमले के बाद नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में Alert जारी किया गया है।

इलाके में कुछ और आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने शिविर के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया है।

जवाबी कार्रवाई में मार गिराया

LOC से सटे दरहाल Sector के परगाल इलाके में आज सुबह Army Camp पर आत्मघाती हमला (Suicide Attack) हुआ। दोनों आतंकियों को सेना ने कुछ ही देर बाद जवाबी कार्रवाई में मार गिराया। Firing के दौरान आतंकियों की गोली से सेना के तीन जवान शहीद हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए।

शहीद हुए जवानों की पहचान सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, Rifleman मनोज कुमार और राइफलमैन लक्ष्मणन DK रूप में हुई हैं। घायलों में एक मेजर भी शामिल है। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

सैन्य शिविर में लगे कंटीले तार

जम्मू के ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि जिला राजौरी से 25 KM दूर LOC से सटे दरहाल Sector के परगाल इलाके में स्थित सैन्य शिविर में लगे कंटीले तारों से आतंकियों ने रात के अंधेरे में प्रवेश किया और जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायल जवानों को तुरंत मुठभेड़ स्थल से सुरक्षित निकालकर Hospital पहुंचाया गया। इस दौरान अन्य जवानों ने आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी जिसमें दोनों आतंकियों को मार गिराया गया। इस बीच अस्पताल (Hospital) में डॉक्टरों ने 3 जवानों को शहीद घोषित कर दिया जबकि दो अन्य घायल जवानों का इलाज जारी है।

LOC के आसपास के इलाकों में भी Alert जारी

ADGP का कहना है कि आतंकियों का यह आत्मघाती हमला था। इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सेना और SOG के जवानों ने सैन्य शिविर के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

LOC के आसपास के इलाकों में भी Alert जारी कर दिया गया है और गश्त भी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों से सूचना मिली है कि आतंकी इस तरह के और भी हमले कर सकते हैं।सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही स्वतंत्रता दिवस (Independence day) पर जम्मू व कश्मीर में आतंकी संगठनों की ओर से बड़ी वारदात की साजिश रचने का Alert जारी किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker