बिहार

यूट्यूबर मनीष कश्यप के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

पटना : यूट्यूबर मनीष कश्यप (YouTuber Manish Kashyap) के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होगी। मदुरै कोर्ट ने तीन मई तक मनीष कश्यप (Manish Kashyap) को हिरासत में भेजा है। बिहार और तमिलनाडु में जो भी मामले दर्ज हैं उन्हें एक साथ क्लब करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई है। कहा गया है कि एक ही जगह बिहार में सारे केस को ट्रांसफर कर दिया जाए। इसी मामले में सुनवाई होनी है।

मनीष कश्यप को राहत मिलती है या नहीं इस पर आज निर्णय आ सकता है। हालांकि इसके पहले मनीष कश्यप के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट में उनका पक्ष रखने वाले एपी सिंह मीडिया चैनल से कहा है कि यूट्यूबर पर लगा एनएसए हट जाएगा। एपी सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से मनीष कश्यप को राहत मिलेगी।

पहले 11 अप्रैल को होनी थी सुनवाई

बता दें कि मनीष कश्यप के इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पहले 11 अप्रैल को ही याचिका पर सुनवाई होनी थी। न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति संजय करोल की पीठ ने केंद्र, तमिलनाडु और बिहार सरकार को नोटिस भी जारी किया है। यूट्यूबर मनीष कश्यप की याचिका पर एक सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा था। अब 21 अप्रैल यानी आज शुक्रवार को सुनवाई होनी है।

मनीष कश्यप पर फर्जी वीडियो वायरल का आरोप

गौरतलब है कि मनीष कश्यप पर फर्जी वीडियो वायरल का आरोप है। तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहारियों की पिटाई का मामला था। फर्जी वीडियो वायरल के मामले में यूट्यूबर मनीष कश्यप तमिलनाडु की पुलिस बिहार से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गई है। 19 अप्रैल को मदुरै कोर्ट से 15 दिन की रिमांड अवधि बढ़ा दी गई थी। इसके पहले पांच अप्रैल से 19 अप्रैल तक रिमांड मिली थी। 19 अप्रैल को अंतिम दिन फिर से 15 दिन के लिए रिमांड दे दी गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker