भारत

Alt News के मोहम्मद जुबैर की जमानत यचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: फैक्ट चेक से जुड़ी वेबसाइट आल्ट न्यूज (Website Alt News) के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट जुबैर की जमानत याचिका पर कल यानि 8 जुलाई को सुनवाई करेगा।

गुरुवार को जुबैर की ओर से वकील कॉलिन गोंजाल्वेस (Lawyer Colin Gonsalves) ने जस्टिस इंदिरा बनर्जी की अध्यक्षता वाली वेकेशन बेंच से जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि कि जुबैर को इंटरनेट पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उसके बाद कोर्ट ने चीफ जस्टिस की अनुमति मिलने के बाद 8 जुलाई को सुनवाई करने का आदेश दिया। गोंजाल्वेस ने कहा कि जुबैर फैक्ट चेक करने का काम करते हैं।

दिल्ली पुलिस ने 27 जून को गिरफ्तार किया था जुबैर को

वो हेट स्पीच देने वालों की पहचान करते हैं। उन्होंने कहा कि एफआईआर के मुताबिक कोई अपराध नहीं हुआ है। इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने कोई राहत नहीं दी।

जुबैर को दिल्ली पुलिस ने 27 जून को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने जुबैर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

बाद में जुबैर (Zubair) को उत्तर प्रदेश के सीतापुर ले जाया गया था। सीतापुर में जुबैर के खिलाफ तीन संतों पर किए गए ट्वीट के मामले में FIR दर्ज की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker