ऑटो

ताकुया त्सुमुरा Honda Cars India के नए अध्यक्ष और CEO बनाए गए

यह नियुक्ति होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड द्वारा सालाना प्रबंधन में होने वाले बदलाव के हिस्से के रूप में की गई है

नई दिल्ली: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने शनिवार को कहा कि उसने होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) के नए अध्यक्ष और सीईओ के रूप में ताकुया त्सुमुरा को नियुक्त किया है।

यह नियुक्ति एक अप्रैल 2022 से प्रभावी होगी। यह नियुक्ति होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड द्वारा सालाना प्रबंधन में होने वाले बदलाव के हिस्से के रूप में की गई है।

नए अध्यक्ष और सीईओ के रूप में 54 वर्षीय ताकुया गाकू नकानिशी की जगह लेंगे जो भारत से एशिया और ओशिनिया क्षेत्र में होंडा के ऑटोमोबाइल व्यवसाय के महाप्रबंधक के रूप में स्थानांतरित किये गये हैं।

होंडा ने एक बयान में कहा कि भारत में अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान नकानिशी ने एचसीआईएल के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में भारतीय ऑटो उद्योग के सबसे कठिन व्यावसायिक दौर में से एक यानी अभूतपूर्व कोविड संकट एवं मंदी के दौरान कंपनी को आगे बढ़ाया।

इन वर्षों में कंपनी ने अपने व्यापार संविधान को मजबूत करने की दिशा में एचसीआईएल के संचालन के दौरान कुछ कठिन लेकिन महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

ताकुया होंडा के साथ 30 वर्षों से जुड़े हुए है। उन्होंने थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, चीन, जापान, तुर्की, यूरोप और एशिया और ओशिनिया क्षेत्रों सहित कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में काम किया है।

वह 1997 से 2000 तक भारत सहित दक्षिण एशियाई देशों के प्रभारी थे। होंडा भारतीय बाजार में सिटी, अमेज और डब्ल्यूआर-वी जैसे कई मॉडल बेचती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker