ऑटो

TATA MOTOR की अब दो नई इलेक्ट्रिक कार के साथ ‘धमाका’ करने की तैयारी

नई दिल्ली: TATA MOTOR अब दो नई इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) के साथ फिर धमाका करने की तैयारी में है। इस बार टाटा अपनी सबसेPopular Hatchback Altroz  और Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है।

पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर तो चर्चा काफी दिनों से थी लेकिन अब टाटा अल्ट्रॉज (Tata Altroz) का भी इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है।

सूत्रों के अनुसार टाटा पंच और अल्ट्रॉज दोनों ही कारों का इलेक्ट्रिक वर्जन Auto Expo  2023 में लॉन्च कर सकती है। हालांकि टाटा ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

अल्ट्रॉज के इलेक्ट्रिक वर्जन को सबसे पहले Auto Expo 2020 में शोकेस किया गया था। रोड टेस्ट के दौरान Ultraz EV  के कैमोफ्लैज को कई बार स्पॉट भी किया गया है।

अल्ट्रॉज को टाटा हर तरह से काफी खास बनाने पर काम कर रही है। कंपनी Ultraz EV  को भी जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी (Ziptron Technology) के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है।

TATA MOTOR की अब दो नई इलेक्ट्रिक कार के साथ 'धमाका' करने की तैयारी - TATA MOTOR is now preparing to 'explode' with two new electric cars

 

रियर प्रोफाइल में देखने को मिलेगा बदलाव

कार में 30.2 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया जाएगा और इसकी मोटर 129 PS की पावर जनरेट करेगी। वहीं कार की रेंज पर खास ध्यान दिया जा रहा है और जानकारी के अनुसार कार एक सिंगल चार्ज में 312 किमी का सफर तय कर सकेगी। इसके साथ ही इसमें तीन तरह के ड्राइविंग मोड्स (Driving Modes) भी दिए जाएंगे।

फिलहाल कंबशन इंजन बेस्ड अल्ट्रॉज से ज्यादा फीचर्स EV में देखने को मिलेंगे। इसमें 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम क्रूज कंट्रोल एंबिएंट लाइट्स के साथ ही कई और फीचर्स भी होंगे।

TATA MOTOR की अब दो नई इलेक्ट्रिक कार के साथ 'धमाका' करने की तैयारी - TATA MOTOR is now preparing to 'explode' with two new electric cars

साथ ही इंटीरियर में डेशबोर्ड का लुक बदला जाएगा। वहीं एक्सटीरियर (Exterior) की बात करें तो कार की फ्रंट ग्रिल हैडलाइट्स रियर प्रोफाइल में बदलाव देखने को मिलेगा।

साथ ही कार के ग्राफिक्स भी बदलने हुए दिखेंगे जो इसके लुक को Enhance करेंगे। टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक की कीमत 14 लाख रुपये एक्स शोरूम (Ex Showroom) के आस पास रहने की संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker